scriptQueen Elizabeth II Funeral: State funeral begins at Westminster Abbey, World leaders attending Queen Elizabeth II funeral | Queen Elizabeth II Funeral: अंतिम सफर पर महारानी एलिजाबैथ-II, विदाई देने के लिए दुनिया भर की हस्तियां लंदन में मौजूद | Patrika News

Queen Elizabeth II Funeral: अंतिम सफर पर महारानी एलिजाबैथ-II, विदाई देने के लिए दुनिया भर की हस्तियां लंदन में मौजूद

Published: Sep 19, 2022 04:32:45 pm

Submitted by:

Archana Keshri

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। आज उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। महारानी एलिजाबेथ द्वितिय को लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में अंतिम विदाई दी जा रही।

Queen Elizabeth II Funeral: State funeral begins at Westminster Abbey
Queen Elizabeth II Funeral: State funeral begins at Westminster Abbey
70 साल तक महारानी रही महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को अंतिम विदाई देने के लिए लंदन में आम लोगों से लेकर दुनिया भर की हस्तियों का हुजूम सा उमड़ा हुआ है। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का ताबूत वेस्टमिंस्टर एबे पहुंच गया है। स्टेट गन कैरिज से महारानी के ताबूत को उठाकर अंदर ले जाने की जिम्मेदारी दी गई है। भव्य भवन के अंदर, ताबूत को गुफा और क्वायर के माध्यम से ले जाया जाएगा। बता दें आज महारानी एलिजापेथ का अंतिम संस्कार किया जाएगा। महारानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दुनियाभर के अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, प्रतिनिधि उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने लंदन पहुंचे हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.