scriptब्रिटेन: लेबर पार्टी के नेताओं से मिले राहुल गांधी, संरक्षणवाद और ट्रेडवार जैसे मुद्दों पर चर्चा | rahul gandhi meets labour party leaders in britain | Patrika News

ब्रिटेन: लेबर पार्टी के नेताओं से मिले राहुल गांधी, संरक्षणवाद और ट्रेडवार जैसे मुद्दों पर चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 09:07:16 am

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जर्मनी के बाद अब ब्रिटेन के दौरे पर हैं जहां वह मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं।

rahul gandhi

ब्रिटेन: लेबर पार्टी के नेताओं से मिले राहुल गांधी, संरक्षणवाद और ट्रेडवार जैसे मुद्दों पर चर्चा

लंदन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लेबर पार्टी के नेताओं से मुलाकात की और बढ़ते संरक्षणवाद, व्यापार युद्ध और नियम आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था पर खतरा जैसे मुद्दों पर चर्चा की। राहुल गांधी ने बैठक के दौरान ब्रेक्सिट और भारतीय पेशेवरों तथा विद्यार्थियों के लिए ब्रिटिश वीजा नीति में आये बदलावों को लेकर चिंता जाहिर की।उन्होंने ओल्ड टियर-1 पोस्ट स्टडी वर्क रूट को बंद करने के बाद ब्रिटेन में भारतीय विद्यार्थियों की संख्या में गिरावट का भी जिक्र किया।
रूस में पहली बार भारत-पाक के सैनिकों ने किया युद्धाभ्यास

लेबर नेताओं से मुखातिब हुए राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना में भारतीय चिकित्सकों और नर्सो का अपाार योगदान रहा है और पेशेवरों की आवाजाही बाधित करने के लिए ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी ब्रिटेन को पता नहीं चल रहा है लेकिन आने वाले समय में ये सभी कदम उसकी अर्थव्यवस्था के लिए घातक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि कम से कम विद्यार्थियों के लिए वीजा नियमों में ढील दी जा सकती हैं।
आतंकवाद और ट्रेडवार पर चर्चा

लेबर नेताओं से मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने आतंकवाद के खतरों को लेकर चिंता जताई। इस मुलाक़ात में गांधी के साथ पार्टी के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख आनंद शर्मा, ओवरसीज इंडियन कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा भी थे।
यूरोप में एलईडी को बढ़ावा देने के लिए एक सितंबर से बैन हो जाएंगे हैलोजन बल्ब

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जर्मनी के बाद अब ब्रिटेन के दौरे पर हैं जहां वह मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। इससे पहले लंदन के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में बोलते हुए राहुल ने कहा कि देश में रोजगार बड़ी समस्या है, और पहले इसे स्वीकार करना होगा। लेकिन वर्तमान मोदी सरकार इसको स्वीकार नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि युवा होने के नाते आपको देखना चाहिए कि जो लोग आपसे असहमत हैं, वो कहां से आ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत अपने अहिंसक विचारों और उन लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाने की क्षमता रखता है जो उससे इत्तेफाक नहीं रखते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो