scriptRamzan Kadyrov Says He Received An Order From Vladimir Putin To Capture Ukraine Major Cities | रमजान कादिरोव का दावा, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिया यूक्रेन के दोनेत्सक, लुहान्सक और कीव जैसे बड़े शहरों पर कब्जे का ऑर्डर | Patrika News

रमजान कादिरोव का दावा, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिया यूक्रेन के दोनेत्सक, लुहान्सक और कीव जैसे बड़े शहरों पर कब्जे का ऑर्डर

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों देशों की सेनाएं एक दूसरे के बड़े नुकसान को लेकर बड़े दावे कर रही है। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है। अब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के बड़े शहरों पर कब्जा जमाने का मन बना रहे हैं। ये खुलासा चेचेन नेता रमजान कादिरोव ने किया है। बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेचेन नेता रमजान कादिरोव को हाल में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया है।

नई दिल्ली

Published: April 11, 2022 10:41:36 am

रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जिस युद्ध को कुछ दिनों में ही खत्म होने की आशंकाएं लगाई जा रहीं थी, वो 50 दिन बाद भी जारी है। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। रूस यूक्रेन पर बड़े हमले की तैयारी में है। दरअसल रूस जंग के लंबा खिंचने से काफी परेशान है। यही वजह है कि अब वो यूक्रेन के बड़े शहरों पर जीत हासिल करने का मन बना चुका है। इसके लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बकायदा ऑर्डर भी जारी कर दिए है। चेचेन नेता रमजान कादिरोव ने दावा किया है कि, उसे पुतिन की ओर से निर्देश मिला है कि पहले दोनेत्सक, लुहान्सक और फिर कीव जैसे बड़े शहरों पर जीत हासिल की जाए।
Ramzan Kadyrov Says He Received An Order From  Vladimir Putin To Capture Ukraine Major Cities
Ramzan Kadyrov Says He Received An Order From Vladimir Putin To Capture Ukraine Major Cities

बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेचेन नेता रमजान कादिरोव को हाल में लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया है। बता जा रहा है कि, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को फतह करने के लिए नया मास्टर प्लान बनाया है।

यह भी पढ़ें

अचानक रूसी हमले के बीच यूक्रेन पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, सड़कों पर घुमते आए नजर




रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना ने कीव समेत यूक्रेन के प्रमुख इलाकों पर कब्जा करने का अभियान तेज कर दिया है। पुतिन ने यूक्रेन में जारी जंग में सेना का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी जिस नए जनरल को सौंपी है उनका नाम जनरल अलेक्जेंडर ड्वोर्निकोव (General Aleksandr Dvornikov) है।

दावा भी किया जा रहा है कि यूक्रेन के क्रामाटोर्स्क रेलवे स्टेशन पर हाल ही में हुए हमले का मास्टरमाइंड यही जनरल है जिसमें कई बच्चों समेत 52 लोगों की मौत हो गई थी।
41.jpg
यूक्रेन युद्ध में रूसी सेना को अब रमजान कादिरोव भी हैंडल कर रहा है। कादिरोव पुतिन का बेहद करीबी माना जाता है। कादिरोव को टॉर्चर के निर्दयी और खूंखार तरीकों के लिए जाना जाता है। कादिरोव ने दावा किया है कि पुतिन ने उसे ऑर्डर दे दिया है कि वो यूक्रेन के बड़े शहरों पर कब्जा कर ले। माना जा रहा है कि, जल्द ही पुतिन के आदेश का पालन करते हुए ये खूंखार लड़ाका कादिरोव यूक्रेन में कहर बरपा सकता है।

कादिरोव ने दावा किया कि, 'लुहांस्क और डोनेट्स्क - हम पहले स्थान पर पूरी तरह से मुक्त हो जाएंगे ... और फिर कीव और अन्य सभी शहरों को ले लेंगे।' कादिरोव को पुतिन का विश्वसनीय माना जाता है। उसने कहा कि, 'मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, कीव के मामले में हम एक कदम पीछे नहीं हटेंगे।'


यह भी पढ़ें

चलता रहा रूस-यूक्रेन वार तो भारत के इस बड़े सपने को लगेगा तगड़ा झटका! जानिए क्या है वजह


निप्रो एयरपोर्ट पर हमला

बता दें कि, रूस की सेना अब यूक्रेन के दक्षिण हिस्से की तरफ बढ़ रही है. रूस ने तीन मिसाइलें दागी हैं जिसमें यूक्रेन का निप्रो एयरपोर्ट पूरी तरह से तबाह हो गया है। रूस ने निप्रो एयरपोर्ट पर बड़ा हमला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, मिसाइल अटैक में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये सभी लोग यूक्रेन में बचाव दल के सदस्य हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.