scriptअफगानिस्तान: रेडक्रॉस के 6 कर्मचारियों की निर्मम हत्या, IS आतंकियों ने दनादन फायर कर उतारा मौत के घाट | Red Cross Says 6 Of Its Workers Were Killed By Unknown Assailants In Afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान: रेडक्रॉस के 6 कर्मचारियों की निर्मम हत्या, IS आतंकियों ने दनादन फायर कर उतारा मौत के घाट

Published: Feb 09, 2017 07:33:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

आईएस के संदिग्ध बंदूकधारियों ने यह हमला उस समय किया जब ये सहायताकर्मी हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री लेकर जा रहे थे।

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकवादियों ने इंटरनेशनल कमेटी ऑफ रेडक्रॉस (आईसीआरसी) के 6 कर्मचारियों की हत्या कर दी। 

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि जोवजान प्रांत में यह हमला किया गया। दो कर्मचारी लापता बताये गए है। हालांकि आईसीआरसी के प्रवक्ता थोमस ग्लास ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल सका है कि इस हमले को किसने अंजाम दिया। 
प्रांत के गवर्नर एल.अजिजी ने बताया कि आईएस के संदिग्ध बंदूकधारियों ने यह हमला उस समय किया जब ये सहायताकर्मी हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री लेकर जा रहे थे। 

पुलिस प्रमुख राहमातुल्लाह तुर्किस्तानी ने बताया कि कर्मचारियों के शवों को प्रांत की राजधानी लाया गया है और दो लापता कर्मचारियों की तलाश के लिए खोजबीन अभियान चलाया गया है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि उसका संगठन इस हमले में शामिल है। 
आईसीआरसी ने स्थगित किया कार्य 

आईसीआरसी कर्मचारियों की हत्या के बाद आईसीआरसी ने अफगानिस्तान में जारी सहायता संबंधी अपने विभिन्न कार्यों को निलंबित कर दिया है। आईसीआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। 
विश्वभर में आईसीआरसी के परिचालन निदेशक डोमिनिक स्टिलहार्ट ने रायटर को बताया कि अभी फिलहाल अफगानिस्तान में जारी हमारे सभी सहायता कार्यों को निलंबित कर दिया गया है। 

अफगानिस्तान के सरकारी अधिकारियों ने बताया कि जोजान प्रांत में यह हमला किया गया। दो कर्मचारी लापता बताये गये हैं। हालांकि आईसीआरसी के प्रवक्ता थॉमस ग्लास ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल सका है कि इस हमले को किसने अंजाम दिया। 
प्रांत के गवर्नर एल.अजिजी ने बताया कि आईएस के संदिग्ध बंदूकधारियों ने यह हमला उस समय किया जब ये सहायताकर्मी हिमस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री लेकर जा रहे थे। 

पुलिस प्रमुख रहमातुल्लाह तुर्किस्तानी ने बताया कि कर्मचारियों के शवों को प्रांत की राजधानी लाया गया है और दो लापता कर्मचारियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि उसका संगठन इस हमले में शामिल है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो