scriptRishi Sunak In final Race For UK PM, know its net worth | Britain के PM की रेस में सबसे आगे चल रहे ऋषि सुनक क्या महारानी से भी अमीर हैं? जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक | Patrika News

Britain के PM की रेस में सबसे आगे चल रहे ऋषि सुनक क्या महारानी से भी अमीर हैं? जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Rishi Sunak Net Worth: ऋषि सुनक ब्रिटेन के पीएम बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं और काफी सुर्खियों में हैं। यदि वो पीएम बनते हैं तो भारतवंशी राष्ट्राध्यक्ष वाला ब्रिटेन 11वां देश होगा। वैसे ये कोई पहला अवसर नहीं है जब वो इस तरह से सुर्खियों में है, बल्कि अपनी संपत्ति को लेकर भी वो सुर्खियों में रहे हैं। क्या आपको पता है उनकी संपत्ति कितनी है? आखिर इसकि तुलना ब्रिटेन की महारानी की संपत्ति से क्यों की जाती है?

Published: July 21, 2022 03:32:07 pm

ब्रिटेन में पीएम पद के लिए जारी रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे हैं। आखिरी राउन्ड में उनका मुकाबला लिज ट्रस से है। पाँचवे दौर की वोटिंग में ऋषि सुनक को सबसे अधिक 137 वोट मिले हैं जबकि लिज ट्रस जी 113 वोट मिले हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर पेनी मोर्डेंट को 105 वोट मिले। अब इस रेस में केवल ऋषि सुनक और लिज ट्रस ही हैं जिनके बीच सीधा मुकाबला होगा। ऋषि सुनक यदि ब्रिटेन के पीएम बनते हैं तो वो क्षण ऐतिहासिक बन जाएगा। ऐसे में हर जगह ऋषि सुनक की चर्चा है लेकिन क्या आपको पता है उनकी संपत्ति कितनी है?
Rishi Sunak In final Race For UK PM, know its net worth
Rishi Sunak In final Race For UK PM, know its net worth
संपत्ति के कारण रहे हैं चर्चा में
ऋषि सुनक केवल पीएम पद की रेस में सबसे आगे होने के कारण नहीं, बल्कि अपनी संपत्ति के कारण भी सुर्खियां बटोर चुके हैं। भारतीय मूल के ऋषि सुनक की पत्नी भारत की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर एनआर नारायणमूर्ति की बेटी हैं। अक्षता का इंफ़ोसिस शेयर में बड़ा शेयर हैं और वो डिज़ाइन्स नामक एक फैशन लेबल की मालकिन भी हैं।

कितनी संपत्ति के हैं मालिक?
Sunday Times द्वारा जारी की गई Rich List की मानें तो ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति 730 मिलियन यूरो की संपत्ति के मालिक हैं। इस लिस्ट में सुनक 222 वें स्थान पर थे। इस दम्पत्ति की निजी संपत्ति करीब 430 मिलियन पाउंड तक पाई गई जोकि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की समोटती से भी अधिक है। महारानी एलिजाबेथ की संपत्ति 350 मिलियन पाउंड है।
यह भी पढ़ें

रानिल विक्रमसिंघे बन गए श्रीलंका के राष्ट्रपति, क्या देश की जनता को कर पाएंगे शांत?

Goldman Sach के लिए कर चुके हैं काम
राजनीति में आने से पहले सुनक अमेरिकी निवेश बैंक Goldman Sach के लिए काम करते थे। इसके बाद वो फिर वह Hedge Fund प्रबंधन में शामिल हुए। वो इसमें हिस्सेदार भी रहे हैं। और अंततः 2010 में खुद की फर्म, Theleme Partners की स्थापना की थी। इसके अलावा सांसद और चांसलर के रूप में उनकी सरकारी सैलरी 1,51,649 पाउंड है।

अचल संपत्ति कितनी?
सुनक की अचल संपत्ति की बात करें तो रिचमंड में नॉर्थहेलर्टन के पास किर्बी सिगस्टन गांव में ग्रेड II-सूचीबद्ध मनोर हाउस है जोकि करीब 1.5 मिलियन पाउन्ड का है। इसके अलावा ऋषि सुनक के पास South Kensington, लंदन में एक 5 बेडरूम वाला टाउनहाउस और Santa Monica, California में एक पेंटहाउस अपार्टमेंट है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: CM नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मांगा समय, BJP के सभी 16 मंत्री आज देंगे इस्तीफाबिहारः जदयू और भाजपा के बीच तकरार की वो पांच वजहें, जिससे टूटने के कगार पर पहुंची नीतीश कुमार सरकारMaharashtra Cabinet Expansion Live Updates: महाराष्ट्र कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह खत्म, शिवसेना और बीजेपी के 18 विधायकों ने ली शपथताइवान का चीन समेत दुनिया को संदेश: चीन के सैन्य अभ्यास के तुरंत बाद ताइवान ने भी शुरू की Live Fire Artillery Drill, बज गए युद्ध के नगाड़े18 से 22 अक्टूबर तक गुजरात के गांधीनगर में दिखाई जाएगी भारत की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी, गुजरात चुनाव से पहले बदली तारीखहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडनिकहत जरीन ने गलत साबित की पिता की बात, समाज की कट्टर सोच को दिया गोल्डन पंच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.