scriptरूस में 7.8 की तीव्रता का भूंकप, सुनामी का अलर्ट | Russia's 7.8-magnitude earthquake, no loss of life and property | Patrika News

रूस में 7.8 की तीव्रता का भूंकप, सुनामी का अलर्ट

Published: Jul 18, 2017 09:00:00 am

रूस के कामचटका प्रायद्वीप में मंगलवार को 7.8 की तीव्रता का भयानक भूकंप आया। सुनामी का खतरा था, लेकिन अब कम गया। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, सुनामी की दी गई चेतावनी को अधिकारियों ने वापस ले लिया। 

Russia earthquake

Russia earthquake

नई दिल्ली। रूस के कामचटका प्रायद्वीप में मंगलवार को 7.8 की तीव्रता का भयानक भूकंप आया। सुनामी का खतरा था, लेकिन अब खतरा कम हो गया है। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, सुनामी की दी गई चेतावनी को अधिकारियों ने वापस ले लिया। मंगलवार को पेनिनसुला प्रायद्वीप के बेरिंग आइसलैंड के निकोलस्कोए शहर से 125 मील दूर के क्षेत्र में यह भूकंप आया। अलास्का के एलेउटिअन द्वीप के नजदीकी, लंबे और सबसे पश्चिमी द्वीप अट्टू को इस भूकंप का केंद्र माना जा रहा है।


जानमाल का नुकसान नहीं
बहरहाल अभी तक भूकंप से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है क्योंकि भूकंप का केंद्र आबादी वाले हिस्से से बहुत दूर था। रूस की आपातकालीन सेवाओं वाले मंत्रालय ने कामचटका से चेतावनी जारी की है कि निकोलस्कोए शहर के पास 50 सेंटीमीटर ऊंची पानी की लहरें उठ सकती हैं।






 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो