scriptRussia Sent Nuclear Submarines To The North Atlantic Sea Amidst Ukraine War | यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस का सबसे बड़ा एक्शन, अटलांटिक सागर में उतारीं परमाणु पनडुब्बियां | Patrika News

यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस का सबसे बड़ा एक्शन, अटलांटिक सागर में उतारीं परमाणु पनडुब्बियां

यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस लगातार अपने हमले तेज कर रहा है। इस बीच अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। रूस ने जंग के बीच परमाणु हमले को लेकर कदम उठा लिया है। रूस ने अपनी परमाणु पनडुब्बियों को नॉर्थ अटलांटिक सागर में तैनात करने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली

Published: March 26, 2022 10:49:58 am

रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 31वें दिन भी जंग जारी है। दोनों देश एक दूसरे से समझौता करने के लिए तैयार नहीं हो रहे। खास बात यह है कि, रूसी सेना आए दिन और अधिक आक्रामक होती जा रही है। इस बीच रूस की ओर से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एक महीने से अधिक चल रहे इस युद्ध में रूस ने अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाया है। रूस ने अपनी परमाणु पनडुब्बियों को उत्तरी अटलांटिक सागर में तैनात करने का निर्देश दिया है। दरअसल हाल में रूस ने चेतावनी दी थी कि, अगर नाटो अपनी हदें पार करेगा तो रूस युद्ध में परमाणु हथियार के इस्तेमाल से भी नहीं चूकेगा।
Russia Sent Nuclear Submarines To The North Atlantic Sea Amidst Ukraine War
Russia Sent Nuclear Submarines To The North Atlantic Sea Amidst Ukraine War

रूस ने अटलांटिक सागर में परमाणु पनडुब्बियां उतार दी हैं। ये पनडुब्बियां समंदर का चक्कर लगाकर वापस लौटी। रूस की हर पनडुब्बी 16 मिसाइलों से लैस है।

एटमी अटैक की धमकी के एक दिन बाद ये पनडुब्बियां संदर में उतारी गईं है। इसके बाद से परमाणु हमले का खरता और भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें

चलता रहा रूस-यूक्रेन वार तो भारत के इस बड़े सपने को लगेगा तगड़ा झटका! जानिए क्या है वजह


रूस ने दावा किया है कि उसके सैन्य अभियान का पहला चरण लगभग पूरा हो गया है और इसके बाद उसके सैनिक पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र को पूरी तरह से मुक्त करने पर केंद्रित करेंगे।

दूसरी ओर, अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दक्षिणपूर्वी पोलैंड की यात्रा की, जहां उन्होंने अमेरिकी सैनिकों और शरणार्थियों की सहायता करने वाले सहायता कर्मियों से मुलाकात की।

3 मार्च से हाई अलर्ट परमाणु हथियार

बता दें कि रूस ने 3 मार्च से ही अपने परमाणु हथियारों को हाई अलर्ट पर रखा है। वहीं 22 मार्च को रूस ने दो टूक कहा था, अगर नाटो ने सीमा लांघी तो रूस परमाणु हमले से नहीं चूकेगा।

रूस ने कहा था कि, अगर उनके सामने 'अस्तित्व का खतरा' खड़ा होगा तो वह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा. यह बात क्रेमलिन के प्रवक्ता Dmitry Peskov ने कही है।

सबसे ज्यादा परमाणु हथियार रूस के पास

बता दें कि दुनिया में परमाणु हथियार की सबसे ज्यादा खेप रूस के ही पास है। ऐसे में युद्ध के बीच अगर परमाणु हथियारों का इस्तेमाल हुआ तो ये तबाही आने वाले कई वर्षों तक मची रहेगी।

अमरीका-NATO कर रहे रूस को घेरने की तैयारी

ब्रसेल्स में NATO की अहम बैठक हुई। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हिस्सा लिया। दरअसल अमरीका और नाटो लगातार रूस को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। पौलेंड दौरे पर भी बाइडेन ने रूस को रोकने संबंध एजेंडे पर बात की।

जेलेंस्की ने की बातचीत की पेशकश

युद्ध के बीच एक बार फिर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने रूस से बातचीत की पेशकश की है। जेलेंस्की ने कहा कि आम लोगों की खातिर इस युद्ध को रोका जाए। जेलेंस्की ने नाटो और दुनिया के अन्य देशों से भी रूस को रोकने की अपील की है।

यह भी पढ़ें

Russia Ukraine War: जंग के बीच यूक्रेन नहीं रूस के सुपर मार्केट में मची लूट, चीनी खरीदने के लिए लड़ रहे लोग, वीडियो वायरल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : पावर प्ले में मुंबई ने की शानदार बल्लेबाजी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.