scriptव्लादिमीर पुतिन के दौरे का असर, रूस से नॉर्थ कोरिया के लिए फिर शुरू होगी ट्रेन सर्विस | Russia to resume train service to North Korea | Patrika News
विदेश

व्लादिमीर पुतिन के दौरे का असर, रूस से नॉर्थ कोरिया के लिए फिर शुरू होगी ट्रेन सर्विस

Russia To North Korea Train: रूस से नॉर्थ कोरिया के लिए फिर से ट्रेन सर्विस शुरू होने वाली है।

नई दिल्लीJun 26, 2024 / 02:45 pm

Tanay Mishra

Train from Russia to North Korea

Train from Russia to North Korea

रूस (Russia) और नॉर्थ कोरिया (North Korea) के संबंध काफी समय से सही रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ साल में इन संबंधों में मज़बूती देखने को मिली है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और नॉर्थ कोरिया के राष्ट्रपति किम जोंग उन (Kim Jon Un) ने दोनों देशों के संबंधों को बढ़ाया है। इसी के चलते अब रूस ने एक बड़ा फैसला लिया है और फिर से नॉर्थ कोरिया के लिए सीधी ट्रेन सर्विस शुरू करने जा रहा है।

जुलाई से शुरू होगी ट्रेन सर्विस

रूस से नॉर्थ कोरिया तक सीधी चलने वाली ट्रेन जुलाई से शुरू होगी। यह ट्रेन रूस के व्लादिवोस्तोक शहर से नॉर्थ कोरिया के बंदरगाह रासोन तक चलेगी।

कोरोना के दौरान हुई थी बंद

रूस से नॉर्थ कोरिया तक सीधी ट्रेन पहले भी चलती थी, पर कोरोना महामारी के कारण इसे 2020 में बंद कर दिया गया था। अब 4 साल बाद इस ट्रेन सर्विस को फिर से शुरू किया जा रहा है।

पुतिन के दौरे का असर

हाल ही में पुतिन ने नॉर्थ कोरिया का दो दिवसीय दौरा किया था। इस दौरान उनकी और किम की दोनों देशों के बीच सीधी ट्रेन सर्विस फिर से शुरू करने की बात हुई थी और अब अगले महीने से यह सर्विस फिर से शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें

जूलियन असांजे साइपैन कोर्ट से भी रिहा, घर के लिए हुए रवाना

Hindi News/ world / व्लादिमीर पुतिन के दौरे का असर, रूस से नॉर्थ कोरिया के लिए फिर शुरू होगी ट्रेन सर्विस

ट्रेंडिंग वीडियो