scriptRussia Ukraine War 60 dead after School Bombed in Eastern Ukraine | Russia Ukraine War: अब रूस ने पूर्वी यूक्रेन के स्कूल पर की बमबारी, बच्चों सहित 60 लोगों के मारे जाने की आशंका | Patrika News

Russia Ukraine War: अब रूस ने पूर्वी यूक्रेन के स्कूल पर की बमबारी, बच्चों सहित 60 लोगों के मारे जाने की आशंका

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को रूस ने पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल को निशाना बनाकर बमबारी की। इस घटना में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।

नई दिल्ली

Published: May 08, 2022 05:15:19 pm

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों देशों के बीच शांति बहाल कर युद्ध विराम की तमाम कोशिश अभी तक नाकाफी साबित हुई है। इस बीच रविवार को रूस ने पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल को निशाना बनाकर बमबारी की। इस घटना में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। स्कूल पर बमबारी की पुष्टि यूक्रेन राज्य के लुहान्सक के गवर्नर सेरही हैदाई ने दी है।

russia_ukraine_war.jpg

गवर्नर सेहरी हैदाई ने बताया कि पूर्वी यूक्रेन के बिलोहीरीवका नामक गांव में स्थित स्कूल पर रूस ने बम गिराए। इस बमबारी में स्कूल का भवन बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है। जमीदोंज हुए स्कूल के भवन के मलबे के नीचे 60 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है। गवर्नर ने बताया कि रूसी सेनाओं ने जिस स्कूल पर बमबारी की वहां यूक्रेन के युद्धग्रस्त लोगों ने शरण ले रखी थी।

मलबे के नीचे 60 लोगों के दबे होने की आशंका

समाचार एजेंसी एएफपी ने भी गवर्नर के हवाले से उक्त बमबारी की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल पर की गई बमबारी में भवन के ध्वस्त होने के साथ-साथ वहां आग लग गई। करीब चार घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद स्कूल में लगी आग पर काबू पाया जा सका है। मलबे के हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। लेकिन अंदाजा जताया जा रहा है कि मलबे को हटाने में दो-तीन दिन से ज्यादा का समय लग जाएगा। बताया जा रहा है कि ध्वस्त हुए स्कूल के पास से अभी तक दो लोगों की डेडबॉडी निकाली गई है। 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका है। लेकिन अभी भी 60 लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है।

वहीं दूसरी ओर रूस ने यूक्रेन के इस दावे को खारिज किया है कि रूस की ओर से यूक्रेन के उस स्कूल को निशाना बनाया गया जहां लोग शरण लिए हुए थे। उल्लेखनीय हो कि दोनों देशों के बीच दो माह से जारी इस विवाद में अभी हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनों शहर बर्बाद हो चुके है। लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं। इस जंग के कारण भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में महंगाई बढ़ी है। लेकिन यह जंग कब समाप्त होगी, इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Bypoll results 2022 LIVE: आंध्र प्रदेश के आत्मकुर से YSRCP के मेकापति विक्रम रेड्डी जीते, यूपी की दोनों सीटों पर सपा पीछेMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटे बागी विधायक, दिल्ली पहुंच सकते हैं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीसMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में अब उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की हुई एंट्री, बागी विधायकों की पत्नियों से फोन पर की बातसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबला35 साल बाद कोई तेज गेंदबाज करेगा भारतीय टीम का नेतृत्व, एक साल के अंदर बदले 7 कप्तानमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.