scriptRussia-Ukraine War : रूस के यूक्रेन पर तेज हुए हमले, मरने वालों की तादाद बढ़ी, बच्चे भी शामिल | Russia-Ukraine War Update | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War : रूस के यूक्रेन पर तेज हुए हमले, मरने वालों की तादाद बढ़ी, बच्चे भी शामिल

Russia-Ukraine War News in Hindi : आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन के निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र पर रूस के मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप छह लोग मारे गए। मृतकों में से दो बच्चे थे। हमले के परिणामस्वरूप दो और लोग घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 06:58 pm

M I Zahir

Russian-Ukraine War

Russian-Ukraine War

Russia-Ukraine War News in Hindi : रूस और यूक्रेन के युद्ध ( Russia-Ukraine War ) के दौरान रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज होते जा रहे हैं। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार यूक्रेन के निप्रॉपेट्रोस क्षेत्र पर रूस के मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप छह लोग मारे गए। मृतकों में से दो बच्चे थे। हमले के परिणामस्वरूप दो और लोग घायल हो गए। मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

सरकार के बयान में संशोधन

Ukraine-Russia War News in Hindi : सरकार ने अपने पहले दिए गए बयान में संशोधन किया है। इससे पहले, जनरल अभियोजक के कार्यालय और ओब्लास्ट सैन्य प्रशासन के प्रमुख ने दावा किया था कि अस्पताल में एक और बच्चे की मौत हो गई है, जिससे बच्चों में पीड़ितों की कुल संख्या तीन हो गई है

एक बच्चे को बचाया

Russians hit Dnipropetrovsk Oblast : कुछ समय बाद, निप्रॉपेट्रोस ओब्लास्ट सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेरही लिसाक ने कहा कि तीसरे मृत बच्चे के बारे में जानकारी गलत थी। गंभीर हालत में 6 साल के एक लड़के को क्षेत्रीय अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर उन्हें बचाने में सफल रहे और उनका दृष्टिकोण सकारात्मक है।

एक 14 वर्षीय लड़की,एक 8 वर्षीय लड़का

Russian attack News in Hindi: : यक्रेन के अनुसार रूस ने निप्रॉपेट्रोस ओब्लास्ट में आठ लोगों को मार डाला है और निप्रो में दो वयस्क और सिनेलनिकोव में चार वयस्क और दो बच्चे (एक 14 वर्षीय लड़की और एक 8 वर्षीय लड़का) शामिल हैं।

मरने वालों की संख्या बढ़ कर 9 हुई

Russian Attack on Ukraine : यूक्रेनी अभियोजक जनरल के कार्यालय ने 10:18 बजे रिपोर्ट दी कि रूसी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 9 हो गई है, क्योंकि अस्पताल में एक और बच्चे की मौत हो गई है।

एक बच्चे की अस्पताल में मौत

Russian Attack: One child dies in hospital : अभियोजक जनरल के कार्यालय ने कहा, “निप्रॉपेट्रोस ओब्लास्ट पर बड़े पैमाने पर दुश्मन के हमले के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए एक बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई। मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 9 हो गई है, जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं।”

तीसरे विश्व युद्ध के हालात

War News in Hindi : इन दिनों जंग के हालात के कारण दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है। इससे तीसरे विश्व युद्ध (World War III) के हालात बन रहे हैं। कभी इजराइल और हमास जंग ( Israel-Hamas War) तो कभी इजराइल और ईरान तनाव ( Israel-Iran Tension) के बाद दोनों देशों में युद्ध ( Iran-Israel War) के हालात बन गए हैं। वहीं रूस और यूक्रेन के बीच हो रही जंग ( Russia-Ukraine War) भी थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे निर्दोष मासूम लोग मारे जा रहे हैं।

Home / world / Russia-Ukraine War : रूस के यूक्रेन पर तेज हुए हमले, मरने वालों की तादाद बढ़ी, बच्चे भी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो