scriptसरताज अजीज ने पीएम मोदी को बताया तानाशाह, कहा – कश्मीर मुद्दे से ध्यान हटाना चाहती है सरकार | sartaj aziz says pak will not tolerate dictatorship of narendra modi | Patrika News
विदेश

सरताज अजीज ने पीएम मोदी को बताया तानाशाह, कहा – कश्मीर मुद्दे से ध्यान हटाना चाहती है सरकार

अजीज ने कहा कि कश्मीर में हो रहे मानवधिकार उल्लंघन को पूरा विश्व देख रहा है। जिसे लेकर हमने विश्व मंच पर कई संस्थानों में शिकायत भी लगाई है।

Jan 16, 2017 / 07:57 am

पुनीत कुमार

sartaz

sartaz

पाक पीएम नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने एक बार फिर पीएम मोदी पर भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत में बाधा पैदा करने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के बातचीत के समय उन्होंने ने कहा कि पाकिस्तान भारत की दादागिरी को और नहीं बर्दाश्त करेगा। साथ ही पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने आप को एक तानाशाह के रुप में दिखाना चाहते हैं। 
उन्होंने कहा कि चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी का रुख पाकिस्तान के प्रति काफी सख्त है। साथ ही पाक से वार्ता को अवरुद्ध किया जा रहा है। अपने बातचीत के दौरान अजीज ने कहा कि पीएम मोदी का चुनावी अभियान को पाकिस्तान विरोधी भावनाओं को ध्यान में रखकर चलाया गया। जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। देश में हो रहे चुनाव पर बोलते हुए उनका कहना कि एक बार भारत में चुनाव को पूरा होने दें, फिर पीएम मोदी की सरकार का रुख भी बदल जाएगा। 
अखबार से बातचीत के समय उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर पर वार्ता नहीं करना चाहती। उन्हें केवल आतंकवाद ही दिखता है। साथ ही कहा कि मोदी सरकार देश की सीमा पर बढ़ रही समस्याओं से ध्यान हटाने की लगातार कोशिश कर रही है। ऐसे में पाकिस्तान संबंधों में सुधार लाने के लिए किसी भी हाल में समझौता नहीं कर सकता है। ये सरकार केवल आतंकवाद का राग की अलापते रहती है। 
अजीज ने कहा कि कश्मीर में हो रहे मानवधिकार उल्लंघन को पूरा विश्व देख रहा है। जिसे लेकर हमने विश्व मंच पर कई संस्थानों में शिकायत भी लगाई है। इसके अलावा सरताज अजीज ने अफगानिस्तान पर संबंधों का हवाला देते हुए कहा कि हमने वहां किसी भी तरह से अशांति फैलाने का काम नहीं किया है। बल्कि हमने ही अफगानिस्तान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता को लेकर बैठक कराई है। 

Home / world / सरताज अजीज ने पीएम मोदी को बताया तानाशाह, कहा – कश्मीर मुद्दे से ध्यान हटाना चाहती है सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो