script

अमरीका-मेक्सिको बॉर्डर के पास स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में लगी भीषण आग, करीब 39 लोगों की मौत की खबर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2023 04:00:31 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Fire At US-Mexico Migrant Facility: अमरीका-मेक्सिको बॉर्डर के पास स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में बड़ा हादसा हो गया है। इस माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में भीषण आग लगने का मामला सामें आया है। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है।

fire_at_mexico-us_border_migrant_facility.jpg

अमरीका-मेक्सिको बॉर्डर (US-Mexico Border) के पास एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। दोनों देशों की बॉर्डर पर स्थित एक माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर (Migrant Facility Centre) में देर रात (मंगलवार) को भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। यह माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर मेक्सिको के चुहवावा (Chihuahua) राज्य के सिउडाड जुआरेज़ (Ciudad Juarez) शहर में स्थित है। साथ ही अमरीकी राज्य टेक्सास (Texas) के अल पासो (El paso) शहर के नज़दीक है। आग लगने के इस हादसे की खबर लोकल मीडिया ने शेयर की और सरकारी सूत्रों ने इस हादसे की खबर की पुष्टि की।

अब तक कई लोगों की मौत

सिउडाड जुआरेज़ शहर में स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई है। सरकार के दो लोकल सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने के इस हादसे में अब तक करीब 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं रेस्क्यू वर्कर्स का कुछ और मानना है। मौके पर मौजूद रेस्क्यू वर्कर्स के अनुसार सिउडाड जुआरेज़ शहर में स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में आग लगने से अब तक करीब 39 लोगों की मौत हो गई है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1640675013119361025?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

सऊदी अरब : पुल से टकराई हज यात्रियों से भरी बस, 20 लोग जिंदा जले, दो दर्जन घायल

कई लोग हुए घायल


सिउडाड जुआरेज़ शहर में स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में आग लगने से अब तक कई लोग घायल भी हुए हैं। मौके पर मौजूद फायर-फाइटर्स और रेस्क्यू टीम के अन्य मेंबर्स ने घायलों को नज़दीकी अस्पताल पहुँचाया जहाँ उनका इलाज चल रहा है। जिन लोगों को ज़्यादा चोट नहीं आई, उनका मौके पर मौजूद पैरामेडिक्स ने इलाज कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।

वजह का नहीं हुआ खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार सिउडाड जुआरेज़ शहर में स्थित माइग्रेंट फैसिलिटी सेंटर में आग लगने की वजह का अब तक खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि आगे लगाने की वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें

18 करोड़ की फिरौती के लिए 23 साल के क्रिप्टो किंग का हुआ था किडनैप, जानिए वजह

ट्रेंडिंग वीडियो