scriptSri Lanka Economic Crisis: Mahinda Rajapaksa and others from traveling | श्रीलंका में पूर्व पीएम महिंदा राजपक्षे व 16 अन्य के देश छोड़ने पर रोक | Patrika News

श्रीलंका में पूर्व पीएम महिंदा राजपक्षे व 16 अन्य के देश छोड़ने पर रोक

Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे व अन्य 16 लोगों की विदेश यात्रा पर श्रीलंका की अदालत ने रोक लगा दी है। महिंदा राजपक्षे पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर हमला करने और उसे भड़काने का आरोप है।

Updated: May 12, 2022 08:55:49 pm

श्रीलंका की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे, उनके बेटे नमल राजपक्षे और 15 अन्य के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है । श्रीलंका की स्थानीय मीडिया के अनुसार, , सोमवार को गोटागोगामा (GotaGoGama) और मैनागोगामा (MynaGoGama) में चल रहे शांतिपूर्ण विरोध स्थलों पर हुए हमलों की जांच के कारण फोर्ट मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें विदेश यात्रा करने से रोक दिया है। अदालत के आदेश के तहत सांसद जॉनस्टन फर्नांडो, पवित्रा वन्नियाराची, संजीवा एदिरिमाने, कंचना जयरत्ने, रोहिता अबेगुणवर्धने, सीबी रत्नायके, संपत अथुकोरला, रेणुका परेरा, सनथ निशांत, वरिष्ठ डीआईजी देशबंधु थेनाकून पर भी लगाया गया है।
Sri Lanka Economic Crisis: Mahinda Rajapaksa and others from traveling
Sri Lanka Economic Crisis: Mahinda Rajapaksa and others from traveling
अटॉर्नी जनरल ने यात्रा पर रोक के लिए किया था अनुरोध
दरअसल, अटॉर्नी जनरल ने महिंदा राजपक्षे समेत 16 अन्य पर यात्रा प्रतिबंध का अनुरोध किया था। अपने अनुरोध में उन्होंने कहा था कि उन्हें गोटागोगामा और मैनागोगामा पर हमलों की जांच के लिए श्रीलंका में ही रहने की आवश्यकता है क्योंकि इस हिंसा के पीछे साजिश की बू आ रही है।

राजपक्षे के समर्थकों के कारण भड़की हिंसा
बता दें कि प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए महिंदा राजपक्षे ने उनके समर्थकों ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया था जिससे हिंसा भड़क उठी थी। इस हिंसा में 8 लोगों की मौत भी हुई। महिंदा राजपक्षे को हिंसा के कारण अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस इस्तीफे के बाद ही विरोध थोड़ा शांत हो सका।
यह भी पढ़ें

Sri Lanka Crisis: रानिल विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री



नौसेना बेस में महिंदा राजपक्षे को लेनी पड़ी शरण
लोगों में इतना गुस्सा था कि प्रधानमंत्री के आवास पर भी हमले की कोशिशें सामने आईं। इसके बाद उन्हें और उनके परिवार के लोगों को विशेष हेलीकॉप्टर से एक नौसेना बेस में लाया गया। तबसे वो और उनका परिवार वहीं रह रहा है। इस नौसेना बेस को भी जनता ने घेर रखा है।
इस बीच खबरें सामने आईं कि महिंदा राजपक्षे भारत भागने की कोशिश में है जिसके बाद श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने इन खबरों को खारिज कर दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Kashmir On Alert: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, सभी सशस्त्र बलों की छुट्टियाँ रद्दभारतीयों से कभी नहीं मांगेंगे रहम की भीख, आजादी के लिए संघर्ष जारी रहेगा: यासीन मलिक की पत्नी के 'आतंकी' बोलयासीन मलिक ने किया आइडिया ऑफ इंडिया पर हमला, महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के जजBy election in Five States: पांच राज्यों की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंगबच्चों पर मंडराया क्रूप डिजीज का खतरा, कोरोना और मंकीपॉक्स के बाद इस बीमारी का बढ़ा डर, जानें लक्षणIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाकश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.