scriptसीरिया के राष्ट्रपति की पत्नी के सामने रखी गई थी देश छोड़कर भागने की पेशकश | Syrian president's wife says she was offered a deal to flee Syria | Patrika News

सीरिया के राष्ट्रपति की पत्नी के सामने रखी गई थी देश छोड़कर भागने की पेशकश

Published: Oct 19, 2016 12:45:00 pm

Submitted by:

ललित fulara

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की पत्नी को देश छोड़कर भागने का मौका दिया गया था। 

Syrian President's wife

Syrian President’s wife

मॉस्को। सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की पत्नी को देश छोड़कर भागने का मौका दिया गया था। यह मौका उन्हें उनके पति के दुश्मनों ने दिया था। 41साल की आसमा असद ने एक टीवी इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने कहा, जिन लोगों ने मेरे सामने सीरिया छोड़कर भाग जाने की पेशकश दी थी वो सीरियाई नहीं थे।


उन्होंने कहा कि यह पेशकश इसलिए की गई थी, ताकि राष्ट्रपति के प्रति जनता में अविश्वास पैदा किया जा सके। हालांकि आसमा ने उन लोगों के नाम नहीं बताए जिन्होंने उनके सामने सीरिया छोड़कर भागने की पेशकश की थी। आसमा असद ने इस पेशकश को बेवकूफाना बताते हुए रूसी चैनल ‘रॉसिया 24’ को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।
 
 
आसमा असद लंदन में इन्वेस्टमेंट बैंकर रह चुकीं हैं। उन्होंने कहा, मैं शुरू से सीरिया में हूं और मैंने यहां से कहीं भी जाने के बारे में सोचा तक नहीं है। उन्होंने बताया कि उन लोगों ने मेरी और मेरे बच्चों की आर्थिक सुरक्षा का वादा करते हुए मेरे सामने यह पेशकश रखी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो