scriptT20 World Cup: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान ‘इमरान खान को रिहा करो’ मैसेज के साथ उड़ा विमान | T20 World Cup: Aircraft carrying message Release Imran Khan seen above New York during India versus Pakistan match | Patrika News
विदेश

T20 World Cup: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान ‘इमरान खान को रिहा करो’ मैसेज के साथ उड़ा विमान

IND Vs. PAK, T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार को खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान एक विमान न्यूयॉर्क में नासाउ के ऊपर से एक विमान उड़ा। यह विमान पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान से संबंधित एक मैसेज लेकर उड़ रहा था।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 12:35 pm

Tanay Mishra

Aircraft with 'Release Imran Khan' message

Aircraft with ‘Release Imran Khan’ message

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2024 का आयोजन अमेरिका (United States Of America) और वेस्ट इंडीज़ (West Indies) में हो रहा है। दोनों ही जगहों पर अलग-अलग शहरों में इस टूर्नामेंट के मैच खेले जा रहे हैं। रविवार को इस टूर्नामेंट में वो मैच खेला गया जिसका इंतज़ार हर क्रिकेट फैन बेसब्री से कर रहा था। हम बात कर रहे हैं भारत बनाम पाकिस्तान (India Vs. Pakistan) की। क्रिकेट मैदान पर भारत बनाम पाकिस्तान सबसे बड़ी राइवलरी है और हर क्रिकेट प्रेमी को इस मैच का इंतज़ार रहता है। यह मैच न्यूयॉर्क (New York) के नासाउ (Nassau) में नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के बीच एक बार फिर एक रोमांचक मैच हुआ जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। लेकिन इस मैच के दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा।

‘इमरान खान को रिहा करो’ मैसेज के साथ उड़ा विमान

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान ही नासाउ के ऊपर से एक विमान उड़ा। हालांकि यह विमान एक मैसेज लेकर उड़ रहा था। यह विमान ‘इमरान खान को रिहा करो’ (Release Imran Khan) मैसेज के साथ उड़ रहा था।

जेल में बंद हैं इमरान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है। इमरान को तोशाखाना (Toshakhana) और साइफर (Cipher) मामले में राहत मिल चुकी है पर गैर-इस्लामिक शादी के आरोप में उन्हें और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को 7-7 साल की जेल की सज़ा मिली हुई है। साथ ही दोनों पर 5 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। ऐसे में जब तक इमरान को इस मामले में भी राहत नहीं मिल जाती, वह जेल में ही बंद रहेंगे। साथ ही बुशरा भी जेल में ही बंद रहेगी। ऐसे में इमरान समर्थक उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Earthquake: वानूआतू में फिर भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.3 तीव्रता

Hindi News/ world / T20 World Cup: भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान ‘इमरान खान को रिहा करो’ मैसेज के साथ उड़ा विमान

ट्रेंडिंग वीडियो