scriptएक के बाद एक भूकंप के तीन झटकों से हिला ताइवान, सुनामी का अलर्ट जारी, वीडियो देख कांप जाएगी रूह | Taiwan was shaken by three aftershocks of an earthquake, tsunami alert was issued, soul will tremble after watching the video | Patrika News

एक के बाद एक भूकंप के तीन झटकों से हिला ताइवान, सुनामी का अलर्ट जारी, वीडियो देख कांप जाएगी रूह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2022 04:39:58 pm

ताइवान में पिछले 24 घंटो में एक के बाद एक तीन बड़े भूकंप आए हैं, जिनकी तीव्रता 6.4, 6.8 और 7.2 बताई जा रही है। इन भूकंपों से ताइवान में भारी तबाही हुई है, जिसके बाद अब सुनामी का खतरा भी मंडराने लगा है। ताइवान के साथ ही जापान ने भी सुनामी का अलर्ट जारी किया है।

taiwan-was-shaken-by-three-aftershocks-of-an-earthquake-tsunami-alert-was-issued-soul-will-tremble-after-watching-the-video-7775978.jpg

Taiwan was shaken by three aftershocks of an earthquake, tsunami alert was issued, soul will tremble after watching the video

चीन के साथ लंबे समय से चली आ रही तनातनी के बीच ताइवान में पिछले 24 घंटों में बड़ी तबाही हुई है। यह तबाही एक के बाद एक आए तीन भूकंप के कारण हुई है। ताइवान के मौसम ब्यूरो के अनुसार इन भूकंपों का केंद्र दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित ताइतुंग काउंटी में रहा। सबसे पहले शनिवार को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया। इसके बाद आज सुबह 6.8 तीव्रता का भूंकप आया वहीं आज ही फिर से तीसरा 7.2 तीव्रता वाला भूकंप आया। कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले 24 घंटे में ताइवान में अलग-अलग हिस्सों में 100 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
इन भूकंपों के कारण ताइवान में भारी तबाही देखने को मिल रही है। कई बड़ी इमारते गिर गई हैं। वहीं लोगों में भी इन भूकंपों के कारण घबराहट देखने को मिल रही है। वहीं अब ताइवान के साथ ही जापान को भी सुनामी का डर सताने लगा है। ताइवान व जापान ने सुनामी को लेकर अलर्ट जारी किए हैं।
भूकंप से टूटी सड़कें, गिरे ब्रिज
भूकंप के कारण ताइवान में कई सड़के व ब्रिज टूट गए हैं। कई ट्रेनों के पटरलियों से उतरने की खबर हैं, जिसके वीडियो लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर रहे हैं। वहीं यूएस पैसिफिक सुनामी वॉर्निंग सेंटर ने इन भूकंपों के बाद ताइवान में सुनामी आने की आशंका जताई है। इसके साथ ही जापान के मौसम विभाग ने 3.2 फीट ऊंची लहरों सुनामी आने की चेतावनी दी है।
 
भूकंप के वीडियो देख कांप जाएगी रूह
अलग- अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग भूकंप के वीडियो शेयर कर रहे हैं। एक वीडियो में दो लोगों को रेलवे जंक्शन की छत के नीचे छिपे हुए दिखाया गया है क्योंकि ट्रेन झटके के कारण हिल गई थी। इसके साथ ही कई और भी वीडियो शेयर किए गए हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो को देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।
 
https://twitter.com/hashtag/Taiwan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Taiwan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Taiwan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Taiwan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो