scriptAirstrike: अफगानिस्तान पर एयरस्ट्राइक में 3 बच्चों, 5 महिलाओं की मौत, तालिबान ने पाकिस्तान को दी धमकी- भुगतना होगा अंजाम | Taliban government's reply to Pakistan on airstrike on Afghanistan | Patrika News
पाकिस्तान

Airstrike: अफगानिस्तान पर एयरस्ट्राइक में 3 बच्चों, 5 महिलाओं की मौत, तालिबान ने पाकिस्तान को दी धमकी- भुगतना होगा अंजाम

अफगानिस्तान पर पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक (Pakistan on airstrike on Afghanistan) पर तालिबान का जवाब आ गया है। तालिबानी सरकार ने पाकिस्तान के इस हमले की निंदा की है और कहा है कि इस एयरस्ट्राइक में 3 बच्चों समेत 8 निर्दोष नागरिकों की मौत हुई है।

नई दिल्लीMar 18, 2024 / 02:26 pm

Jyoti Sharma

Taliban Govt Statement On Airstrike on Afghanistan

Taliban Govt Statement On Airstrike on Afghanistan

अफगानिस्तान में पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक (Airstrike on Afghanistan) से तालिबानी सरकार में तहलका मच गया है। तिलमिलाए हुए तालिबान ने अब पाकिस्तान को जवाब दिया है और ये आरोप भी लगाया है कि पाकिस्तान की इस एयरस्ट्राइक में 3 बच्चों समेत 8 नागरिकों की मौत हुई है। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक तालिबानी सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बयान जारी किया है औऱ कहा है कि पाकिस्तानी विमानों ने अफगान धरती पर हवाई हमले किए हैं।

मरने वालों में 3 बच्चे और 5 महिलाएं समेत 8 लोग

मुजाहिद ने कहा कि तड़के लगभग 3 बजे पाकिस्तानी विमानों ने पाकिस्तान की सीमा के पास खोस्त और पक्तिका प्रांतों में आम लोगों के घरों को (Pakistan airstrike on Afghanistan) निशाना बनाया। मरने वालों में 3 बच्चे और 5 महिलाएं शामिल हैं। सिर्फ यही नहीं, यहां कई घर भी नष्ट हुए हैं। मुजाहिद ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने हमारी निर्दोष जनता पर जुल्म किया है उन्हें मौत के घाट उतारा है।

https://twitter.com/sidhant/status/1769635010381001044?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी बोल रहा है कि उसने आतंकवादी अब्दुल्ला शाह को हमलों में निशाना बनाया गया था लेकिन वो तो पाकिस्तानी सीमा में रहता है। एक ही जनजाति के सदस्य दोनों तरफ रहते हैं और नियमित रूप से सीमा पार आते-जाते रहते हैं। तालिबान इस इस्लामिक अमीरात हमलों की कड़ी निंदा करता है और इन्हें गैर-गंभीर कार्रवाई और अफगानिस्तानी क्षेत्र का उल्लंघन बताता है।

https://twitter.com/KabulFrontline/status/1769634047515316534?ref_src=twsrc%5Etfw

‘अंजाम भुगतना पड़ सकता है’

मुजाहिद ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) में अगर हिंसक घटनाएं हो रही हैं तो उसके लिए वो अफगानिस्तान को दोषी ना ठहराए। उसके इस तरह के काम के गंभीर परिणाम हो सकते हैं जो पाकिस्तान के नियंत्रण में नहीं होंगे। बता दें कि पाकिस्तानी एयरस्ट्राइक की पुष्टि प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने भी की है। हाल के दिनों में पाकिस्तान और अफगान तालिबान शासकों (Taliban) के बीच बढ़ते संपर्क के बीच ये एयरस्ट्राइक हुई हैं वो भी तब जब तालिबानी आतंकियों ने पाकिस्तान के आर्मी कैंप पर हमला किया।

https://twitter.com/AAliZardari?ref_src=twsrc%5Etfw

बीते दोनों तालिबानी सरकार से मिले थे पाकिस्तानी सरकार के प्रतिनिधि

बीते दिनों कंधार में पाकिस्तानी प्रभारी ने दक्षिणी कंधार के तालिबान गवर्नर मुल्ला शिरीन अखुंद से मुलाकात की थी। ये तालिबान प्रमुख के करीबी विश्वासपात्रों में से एक माने जाते हैं। बावजूद इसके पाकिस्तान में ये हमला हुआ और इसके जवाब में अब एयरस्ट्राइक (Airstrike on Afghanistan) हुई। ऐसे में अब दोनों देशों के बीच दरार आ गई है।

पाकिस्तानी सेना पर तालिबानी आतंकियों ने किया था हमला

बता दें कि 16 मार्च को तड़के ही तालिबान के आतंकियों ने पाकिस्तान के वजीरिस्तान में सेना के बैस कैंप पर हमला किया था उन्होंने विस्फोटकों से भरी गाड़ी से पोस्ट पर टक्कर मारी थी। इस भीषण धमाके में मौके पर 5 जवानों की मौत हो गई थी। जिसके बाद 2 और सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी। तालिबानी आतंकी हाफिज गुल बहादर के समूह ने इस घातक हमले की जिम्मेदारी ली थी। पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि गुल बहादर समूह के लड़ाके सीमा के अफगानिस्ता के खोस्त से काम करते हैं।

राष्ट्रपति जरदारी ने खाई थी बदला लेने की कसम

पाक सेना में सैनिकों की मौत के बाद राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) ने जवाबी कार्रवाई की कसम खाई थी। जवानों के अंतिम संस्कार के दौरान उन्होंने कहा था कि शहीदों का खून व्यर्थ नहीं जाएगा और देश उनका बदला लेगा। अगर सीमा पर या उसकी सीमा के अंदर किसी ने हमला किया तो पाकिस्तान जवाबी हमला करने से नहीं ज़रा भी नहीं हिचकिचाएगा। बता दें कि अफगानिस्तान का पक्तिका (Paktita) प्रांत, पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान जिले के पास स्थित है जबकि खोस्त उत्तरी वजीरिस्तान के पास स्थित है।

Home / world / Pakistan / Airstrike: अफगानिस्तान पर एयरस्ट्राइक में 3 बच्चों, 5 महिलाओं की मौत, तालिबान ने पाकिस्तान को दी धमकी- भुगतना होगा अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो