scriptनमाज की आड़ में ईरान में आतंकी हमला, 19 लोगों की मौत, 20 घायल | Terrorist attack in Iran under the guise of Namaz, 19 killed, 20 injur | Patrika News

नमाज की आड़ में ईरान में आतंकी हमला, 19 लोगों की मौत, 20 घायल

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2022 12:16:24 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

हिजाब विरोधी आंदोलन के बीच ईरान से एक और दहलाने वाली खबर आ रही है। कथित रूप से आतंकी समूहों ने शुक्रवार को ईरान में एक पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी (Ali Mousavi) समेत 19 लोगों की मौत हो गई। ऐसे समय में जब हिजाब विरोधी आंदोलन में 80 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं, ईरान में आतंकी हमले की ये खबर परेशान करने वाली है। ईरान की सरकार ने इस हमले को आतंकी हमला करार दिया है।

sistan_baluchestan.jpg
ईरान के दक्षिण-पूर्वी प्रांत ‘सिस्तान और ब्लोचिस्तान’ में एक पुलिस थाने पर हुए ‘आतंकवादी’ हमले में कम से कम 19 लोग मारे जाने की खबर है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक आईआरएनए समाचार एजेंसी ने प्रांत के गवर्नर मोदारेस खियाबानी के हवाले से कहा, “आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों से जुड़े कुछ दंगाइयों ने शुक्रवार की नमाज की आड़ में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। उन्होंने पत्थर और ज्वलनशील चीजें फेंक दी और गोलीबारी भी की।”
‘सिस्तान और ब्लोचिस्तान’ के गवर्नर मोदारेस खियाबानी ने बताया कि प्रांतीय राजधानी जाहेदान में हुई इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ भी की है। उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस बल ने हमलावरों को निर्णायक प्रतिक्रिया दी और सभी की गिरफ्तारी तक टकराव जारी रहा। उन्होंने कहा कि उनका प्रांत अब शांत है।
रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स के कमांडर अली मौसवी की मौत

स्थानीय प्रेस टीवी ने बताया कि पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद एक सशस्त्र समूह एक मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और गोलीबारी शूटिंग शुरू कर दी। सिस्तान और बलूचिस्तान में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी को झड़पों में मार दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो