scriptTexas School Shooting: 14 students and one teacher death USA | Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौत | Patrika News

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौत

America School Shooting Update : गन संस्कृति से पीड़ित अमरीका फिर स्कूल में फायरिंग का शिकार हुआ है। टैक्सस के ताजा मामले से 23 साल पहले 20 अप्रैल के दिन अमरीका के इतिहास में स्कूल में गोलीबारी की दर्दनाक घटना हुई थी। जब हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र अपने साथ राइफलें, पिस्तौलें और विस्फोटक लेकर स्कूल में दाखिल हुए थे। उस समय 12 छात्र मारे गए थे। इस बार 18 साल के एक हमलावर ने वारदात को अंजाम दिया है।

जयपुर

Updated: May 25, 2022 07:25:27 am

अमरीका से एक बेहद दुखद खबर आ रही है। यहां टेक्सास स्थित एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग (Firing in Texas School) से पूरे अमरीका में हड़कंप मच गया है और राष्ट्रपति के आदेश से 28 मई तक शोक मनाने के आदेश जारी हो गए है। बताया जा रहा है कि अमरीका में एक 18 वर्षीय हमलावर ने स्कूल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की है, जिसमें मरने वाले बच्चों की संख्या अब बढ़कर 18 और शिक्षकों की संख्या 3 (America Texas School Firing Many students killed) हो गई है। वहीं आरोपी भी पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई से नहीं बच सका और मारा गया। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने प्राथमिक स्कूल के अंदर हुई इस सनसनीखेज घटना की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि हमलावर की उम्र महज 18 साल थी।
usa_shooting.jpg
रॉब एलिमेंट्री है प्राथमिक स्कूल का नाम
टेक्सास के जिस प्राथमिक स्कूल में फायरिंग की दिल दहला देने वाली वारदात हुई उसका नाम रॉब एलिमेंट्री स्कूल है। टेक्सास के गवर्नर ने इस बात की जानकारी दी है। हमलावर 18 साल का युवक था जिसने ताबड़तोड़ फायरिंग कर स्कूल के 14 मासूम छात्रों और एक टीचर की जान ले ली। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मार गिराया गया।
स्कूल का ही पुराना छात्र है हमलावर

वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर शख्स स्कूल का ही पुराना छात्र है। वारदात सैन एंटोनियो के 80 किमी (50 मील) पश्चिम में एक छोटे से इलाके उवाल्डे की है। हमलावर शख्स ने घटना से पहले अपनी गाड़ी स्कूल के बाहर ही छोड़ दी। फिर स्कूल में घुसने के साथ अपनी बंदूक से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक, उसके पास एक हैंडगन भी थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने घटना पर शोक जताया है। साथ ही अधिकारियों को मामले में कई जरूरी निर्देश भी दिए हैं।

टेक्सास में पहले भी हो चुकी है स्कूल में फायरिंग की वारदातें

अमरीका के स्कूल में फायरिंग का अकेला मामला नहीं है। इससे पहले दिसंबर 2012 में भी टेक्सास के एक स्कूल के अंदर गोलीबारी की ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया था। जब सैंडी हुक स्कूल में फायरिंग की गई थी, जिसमें 26 लोगों को जान चली गई थी। अब टेक्सास में स्कूल के अंदर फायरिंग का दूसरा बड़ा मामला सामने आया है। इस दुखद घटना को लेकर गवर्नर ने बताया कि स्कूल में ऐसी वारदात कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है। आखिर हमलावर कैसे गन के साथ स्कूल में पहुंचा?
पहले भी अमरीका के स्कूल में होती रही हैं ऐसी Shooting की वारदातें

इससे 23 साल पहले 20 अप्रैल, 1999 को भी अमरीका के इतिहास में स्कूल में गोलीबारी की दर्दनाक घटना हुई थी। जब हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र अपने साथ राइफलें, पिस्तौलें और विस्फोटक लेकर स्कूल में दाखिल हुए थे और अंधाधुंध गोलियां चलाकर अपने 12 सहपाठियों की जान ले ली थी। इस दौरान 21 लोग घायल भी हुए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्तUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.