scriptअमेरिकाः मिसौरी में बड़ा ट्रेन हादसा, 3 की मौत और 50 से ज्यादा घायल | Three killed, multiple injured in Amtrak train crash in US | Patrika News

अमेरिकाः मिसौरी में बड़ा ट्रेन हादसा, 3 की मौत और 50 से ज्यादा घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 09:07:18 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अमेरिका के मिसौरी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। जानकारी के अनुसार मिसौरी में डंप ट्रक से टकराने के बाद एक एमट्रैक ट्रेन पटरी से उतर गई। इस हादसे में कई लोगों की मौत की खबर हैं। बड़ी संख्या में लोग घायल हुए है जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया है।

america major train accident

america major train accident

अमेरिका के मिसौरी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मिसौरी में एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा घायल हो गए। बताया जा रहा है मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और घायलों को नजदीक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एमट्रैक मीडिया सेंटर के अनुसार, ट्रेन एक ट्रक से टकरा गई जिसके बाद 8 कार और दो लोकोमोटिव पटरी से उतर गए। यह ट्रक मेंडन, मिसौरी के पास एक सार्वजनिक क्रॉसिंग पर खड़ा था।

ट्रेन में सवार थे 243 यात्री और 12 सदस्य
मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, ट्रेन में लगभग 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। हादसे के बाद कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि स्थानीय अधिकारी यात्रियों की मदद कर रहे हैं। यात्रियों, कर्मचारियों और उनके परिवार की मदद के लिए आपातकालीन कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। सहायत के लिए कंपनी ने टोल फ्री नंबर भी जारी कर दिए है।

यह भी पढ़ें

यूक्रेन में भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर पर रूस ने दागी मिसाइल, 2 की मौत, 20 घायल



बिना गेट वाले क्रॉसिग पर खड़ा था ट्रक
अधिकारियों ने कहा कि यह दर्दनाक घटना एक अनियंत्रित चौराहे पर हुआ है। एमट्रैक ने कहा कि ट्रेन दोपहर करीब 12:42 बजे मेंडन शहर के पास एक सार्वजनिक क्रॉसिंग पर डंप ट्रक से टकरा गई। बताया जा रहा है कि बिना गेट वाले क्रॉसिग पर ट्रक खड़ा था। जिससे ट्रेन की टक्कर हो गई है। हादसे के साथ घायलों की मदद के लिए स्थानीय लोगों ने पुलिस का सहयोग किया।

यह भी पढ़ें

Putin foreign trips: यूक्रेन पर हमले के बाद से पहली विदेश यात्रा, इन देशों का करेंगे दौरा



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो