scriptTibet Airlines plane catches fire at China's Chongqing airport | चीन में टेकऑफ के समय रनवे पर फिसला तिब्बत एयरलाइन का विमान, लगी भीषण आग, 113 यात्री थे सवार | Patrika News

चीन में टेकऑफ के समय रनवे पर फिसला तिब्बत एयरलाइन का विमान, लगी भीषण आग, 113 यात्री थे सवार

गुरुवार को चीन में एक बड़ा हादसा हो गया। चीन के चोंगकिंग एयरपोर्ट पर टेकऑफ के समय तिब्बत एयरलाइन का एक विमान फिसल गया। जिससे विमान में आग लग गई। शुरुआती जानकारी के अनुसार इस हादसे में 36 यात्री घायल हुए है।

नई दिल्ली

Published: May 12, 2022 09:21:47 am

Plane Catches fire at China's Chongqing Airport: चीन में आज सुबह एक बड़ा विमान हादसा हो गया। देश के दक्षिण पश्चिम शहर चोंगकिंग में टेकऑफ के दौरान एक विमान रनवे पर फिसल गया। जिससे विमान में आग लग गई। यह विमान तिब्बत एयरलाइन का था। घटना से संबंधित वीडियो भी सामने आया है। जिसमें रनवे पर विमान में लगी आग दिख रही है। वीडियो में यात्री और क्रू मेंबर भागते-दौड़ते दिख रहे हैं।

plane_crash_in_china.jpg

शुरुआती जानकारी के अनुसार इस हादसे में 36 यात्री घायल हुए है। जिनका नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज किया जा रहा है। चीन के सरकारी अखबार पीपुल्स डेली के अनुसार विमान तिब्बत एयरलाइन के विमान TV9833/A319/B-6425 में 113 यात्री और क्रू के 9 सदस्य सवार थे। हादसे के बाद राहत-बचाव कर्मियों ने प्लेन में सवार सभी लोगों को सही-सलामत निकाल लिया। कुछ लोगों को भी चोट आई है, उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

यह भी पढ़ेंः
China Plane Crash: चीन का Boeing 737 विमान क्रैश, 133 यात्री थे सवार, जलकर हुआ खाक

सोशल मीडिया पर आया घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विमान को आग में धधकते देखा जा सकता है। हालांकि, घटना की कुछ और फोटोज में दमकलकर्मियों को आग पर पूरी तरह काबू पाते भी दिख रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह विमान चोंककिंग से न्यिंगची जा रहा था। बताते चले कि दो महीने पहले भी चीन में एक बड़ा विमान हादसा हुआ था। तब चीन के ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान गुआंग्शी झुआंग में हादसे का शिकार हुआ था। उस हादसे में 132 लोगों की मौत हो गई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.