scriptट्रम्प फिट, मानसिक स्वास्थ्य की नहीं हुई जांच | Trump Fit | Patrika News

ट्रम्प फिट, मानसिक स्वास्थ्य की नहीं हुई जांच

Published: Jan 13, 2018 12:52:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

हाल ही में प्रकाशित एक किताब ‘फायर एंड फ्यूरी : इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ में ट्रम्प के मानसिक स्वास्थ्य को लेकर आशंकाएं जताई गई हैं।

Trump
वाशिंगटन : डोनाल्ड ट्रम्प जब से अमरीका के राष्ट्रपति बने हैं, तब से वह विवादों से घिरे रहते हैं। हाल-फिलहाल में प्रकाशित एक किताब में ट्रम्प के मानसिक स्वास्थ्य पर एक सवाल उठाया गया था। जिसके बाद उनके चिकित्सा जांच की खबर आई थी। हालांकि उसमें यह भी स्पष्ट किया गया था कि उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच नहीं होगी। डोनाल्ड के फिजिशियन ने शनिवार को उनकी जांच कर उन्हें पूरी तरह स्वस्थ बताया। ट्रंप के स्वास्थ्य की जांच वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में कई घंटे चली। समझा जाता है कि इस दौरान ट्रंप का ब्लड प्रेशर, कोलस्ट्रॉल, ब्लड शुगर, हॉर्ट बीट, वेट आदि की जांच की गई। जांच के बाद डॉ रोनी जैक्सन ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति की चिकित्सा जांच की गई और उनकी सेहत पूरी तरह ठीक है। ट्रंप अमरीका के 45वें राष्ट्रपति हैं।
16 जनवरी को करेंगे मीडिया को संबोधित
लगातार तीन प्रशासनों से डॉ. रोनी राष्ट्रपति के चिकित्सक हैं। वह 16 जनवरी को मीडिया को संबोधित करेंगे। उसी दौरान वह अमरीकी जनता को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे। अमरीका के हर राष्ट्रपति की नियमित रूप से सालाना स्वास्थ्य जांच होती है और अमरीका में उस पर व्यापक चर्चा होती है। ट्रम्प के स्वास्थ्य को लेकर कुछ ज्यादा हाइप इसलिए भी बन गया था कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी अक्सर उनके मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाते हैं। हालांकि इस नियमित स्वास्थ्य जांच में उनके मानसिक स्वास्थ्य की जांच नहीं की गई है। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 71 वर्षीय ट्रंप ने अपने डॉक्टर हैरल्ड बोर्नस्टीन का एक पत्र प्रकाशित किया था, जिसमें बताया गया था कि उनका शारीरिक स्वास्थ्य बहुत अच्छा है।
ट्रम्प ने कहा था कि वह जीनियस हैं
हाल ही में प्रकाशित एक किताब ‘फायर एंड फ्यूरी : इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ में उनके मानसिक स्वास्थ्य को लेकर आशंकाएं जताई गई हैं। इस पर टिप्पणी करते हुए ट्रम्प ने पिछले हफ्ते ट्वीट कर खुद को होशियार बताया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि एक साल के गहन अध्ययन के बाद रूस के साथ गठजोड़ की बात कोरी अफवाह साबित हुई। अब फेक न्यू मीडिया मानसिक स्थिति और बौद्धिकता के बारे में चिल्ला रहा है। जबकि मैं पूरी तरह से स्थिर दिमाग वाला और जीनियस व्यक्ति हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो