scriptUS ELECTION : बौखलाए ट्रंप ने कहा- सभी राज्यों में वोटर फ्रॉड, स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के खिलाफ कानूनी चुनौती दूंगा | Trump said - Voter fraud in all states will give legal challenge again | Patrika News

US ELECTION : बौखलाए ट्रंप ने कहा- सभी राज्यों में वोटर फ्रॉड, स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के खिलाफ कानूनी चुनौती दूंगा

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2020 01:20:12 am

Submitted by:

Ramesh Singh

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव (US PRESIDENT ELECTION UPDATE) के लिए मतगणना के दूसरे दिन तस्वीर साफ होती नजर आ रही है। डॉनल्ड ट्रंप (DONALD TRUMP) ने विस्कॉन्सिन में फिर से वोटों की गिनती की मांग की है। ट्रंप की चुनाव अभियान टीम ने जार्जिया, मिशिगन और पेंसिलवेनिया में मतगणना रोकने की मांग को लेकर मुकदमा दायर किया है। फिलाडेल्फिया में जारी मतगणना को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है।

usa election

डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि गिनती रोकें। जो बाइडेन के दावे वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के खिलाफ कानूनी चुनौती देंगे। हमारे पास बहुत सारे सबूत हैं। हम ही जीतेंगे। दूसरी ओर बाइडेन की कैंपेन टीम जीत को लेकर आशावान है। बाइडेन ने प्रशंसकों से अंतिम फैसला आने तक शांति बरतने की अपील की है।
जॉर्जिया कोर्ट ने खारिज किया मुकदमा
जॉर्जिया स्थित कोर्ट ने ट्रंप कैंपेन के एक मुकदमे को खारिज कर दिया है। कहा कि पोस्टल बैलेट की गणना कोई उल्लंघन नहीं है। इसकी गणना कानून के तहत हुई है। दूसरी ओर पेंसिल्वेनिया कोर्ट ने फिलाडेल्फिया में ट्रंप कैंपेन के पर्यवेक्षकों को मतदान प्रक्रिया को देखने के लिए अनुमति दी है। हालांकि वहां पर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं।

ओबामा का रेकॉर्ड तोड़ा
अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन को 7,21,10,951 वोट मिले हैं। इससे पहले यह रेकॉर्ड बराक ओबामा के नाम था, जिन्हें 2008 के चुनाव में 6 करोड़ 94 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। इस तरह अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में जो बाइडेन सर्वाधिक मतों के साथ जीतने वाले कैंडिडेट होंगे। दूसरी ओर ट्रंप को 6,86,49,947 वोट मिले हैं।

ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट हटाए (Twitter deleted Trump’s tweets)
डॉनल्ड ट्रंप लगातार ट्वीट कर रहें हैं, लेकिन उनके कई ट्वीट को ट्विटर ने पेज से हटा दिया है। ट्विटर ने कहा है कि हटाए गए ट्वीट में साझा कुछ या सभी सामग्री विवादित हैं। कहा है कि आप चुनाव या अन्य नागरिक प्रक्रियाओं में हेरफेर या हस्तक्षेप करने के उद्देश्य से ट्विटर की सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो