scriptकतर पर भड़के ट्रंप, कहा- आतंकवाद को आर्थिक मदद देना तत्काल बंद करें | Trump tells Qatar to stop funding terror | Patrika News

कतर पर भड़के ट्रंप, कहा- आतंकवाद को आर्थिक मदद देना तत्काल बंद करें

Published: Jun 10, 2017 08:42:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खाड़ी देश कतर पर लंबे समय से आतंकवाद को बढ़ावा देने के अलावा उसे आर्थिक मदद मुहैया कराने का आरोप लगाया है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खाड़ी देश कतर पर लंबे समय से आतंकवाद को बढ़ावा देने के अलावा उसे आर्थिक मदद मुहैया कराने का आरोप लगाया है। ट्रंप ने कतर और अन्य खाड़ी देशों से आतंकवाद का वित्त पोषण तत्काल बंद करने के लिए कहा है।
रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा, ‘आतंकवाद का वित्तपोषण बंद करें, हिंसा का पाठ पढ़ाना बंद करें, हत्याएं करना बंद करें’। ट्रंप ने कतर पर आतंकवाद का सबसे ज्यादा वित्त पोषण करने का आरोप लगाया है। 
गौरतलब है कि बहरीन, मिस्र, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से संबंध खत्म कर लिए हैं और उस पर कट्टरपंथी समूहों का साथ देने का आरोप लगाया है। 

उधर, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कहा है कि कतर को कट्टरपंथियों एवं आतंकवाद का समर्थन करने और अपनी क्षेत्रीय नीतियों को ध्यान में रखते हुए उन पर पुनर्विचार करना चाहिए। अमरीका में यूएई के राजदूत युसुफ अल ओतैबा ने अपने एक वक्तव्य में यह बात कही। 
ओतैबा ने कतर मामले को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व का स्वागत करते हुए कहा कि कतर की ओर से आतंकवाद को समर्थन देना चिंताजनक है इसलिए उसे अपनी क्षेत्रीय नीतियों को ध्यान में रखते हुए उन पर पुनर्विचार करना चाहिए। यूएई के राजदूत ने कहा कि इससे कतर मामले को लेकर आवश्यक बातचीत के लिए मंच तैयार होगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो