scriptuganda 50 mla corona positive Israel start new ban | युगांडा के विधानसभा में कोरोना विस्फोट, 50 विधायक संक्रमित, इजराइल ने लगाया शुरुआती लाकडाऊन | Patrika News

युगांडा के विधानसभा में कोरोना विस्फोट, 50 विधायक संक्रमित, इजराइल ने लगाया शुरुआती लाकडाऊन

नए प्रतिबंध इजरायल द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और 8 अन्य देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के एक दिन बाद आए, उन्हें 'लाल देशों' की सूची में जोड़ा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने बीते कुछ हफ्तों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए मामलों में वृद्धि देखी है। देश में मंगलवार को कोरोनावायरस के 1,323 नए मामले सामने आए।

 

नई दिल्ली

Published: December 22, 2021 06:55:25 pm

इजरायल में नफ्ताली बेनेट ने कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले बढ़ने की वजह से प्रतिबंधों को और कड़ा करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि शॉपिंग मॉल पर 'पर्पल रिबन' प्रतिबंध लगाया जाएगा, जिसका मतलब है कि इन दुकानों में क्षमता सभी के लिए 15 वर्ग मीटर के लिए एक व्यक्ति तक सीमित होगी। कार्यालय ने कहा कि 'ग्रीन पास' योजना केवल पूर्ण टीकाकरण वाले लोगों को ही सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश की अनुमति देती है, जो 100 वर्ग मीटर से बड़ी दुकानों पर लगाई जाएगी। एक बयान में कहा गया कि केवल मॉल और शॉपिंग सेंटर में जो आवश्यक सेवाएं देते हैं, सिर्फ उन्हें ग्रीन पास की आवश्यकता नहीं होगी।
photo_2021-12-16_20-59-24.jpg
'रेड' और 'ऑरेंज' कम्युनिटी में स्थित स्कूलों में जहां संक्रमण की दर ज्यादा है और जिन कक्षाओं में 70 प्रतिशत से कम विद्यार्थियों को टीका लगाया गया है, उन्हें वीडियो लिंक के माध्यम से घर से पढ़ाई जारी रखनी होगी। संसद की मंजूरी के बाद नए प्रतिबंध अगले कुछ दिनों में लागू होने की उम्मीद है।
यह भी पढ़ें

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को अनपेड लीव पर भेजेगा इंटेल, एप्पल के बाद गूगल भी बढ़ा सकता है वर्क फ्राम होम



इससे पहले मंगलवार को सरकार ने सरकारी और सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यस्थलों पर कर्मचारियों की उपस्थिति को 50 प्रतिशत तक कम करने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कोरोनोवायरस कैबिनेट से कहा, "हम कोरोना मामलों की संख्या को दोगुना होते हुए देख रहे हैं।"
हाल ही में पड़ोसी तंजानिया में क्षेत्रीय विधानसभाओं के खेलों में भाग लेने वाले लगभग 50 विधायकों और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये जानकारी युगांडा के संसदीय प्रवक्ता ने दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस ओबोर ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि विधायक तंजानिया के अरुशा शहर में आयोजित पूर्वी अफ्रीकी समुदाय विधानसभाओं के खेलों से लौट रहे थे। ओबोर ने कहा, उनका प्रबंधन स्वास्थ्य मंत्रालय और संसद की स्वास्थ्य टीम द्वारा किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती होने का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। अरुशा गए अधिकांश लोग सुरक्षित हैं।
यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड ने कोविड की नई दवा रोनाप्रोव को दी मंजूरी, कई देशों ने अपने यहां न्यू ईयर पार्टी पर लगाई रोक



स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता से कोरोना से बचाव के उपायों का पालन जारी रखने का आग्रह करते हुए चेतावनी दी है कि संक्रमण दर बढ़ रही है। मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला है कि 18 दिसंबर को किए गए कोरोना टेस्ट के परिणामों ने 357 नए मामलों की पुष्टि की। मार्च 2020 में देश में महामारी फैलने के बाद से पुष्टि मामलों की संख्या बढ़कर 129,676 हो गई है।
सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए कोरोना टीकाकरण को बढ़ा रही है। मार्च में टीकाकरण शुरू होने के बाद से अब तक लगभग 1 करोड़ टीकों की खुराक दी जा चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन किया रद्द, बताया असंवैधानिकCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टजमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदेBudget 2022: इस बार टूटी परंपरा 'हलवा समारोह' की जगह मिठाई बांटीज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.