scriptUkraine-Russia crisis: भारी तनाव के बीच यूक्रेन राष्ट्रपति ने पुतिन को दिया बातचीत का प्रस्ताव | Ukraine-Russia crisis Ukraine President proposes talks to Putin | Patrika News

Ukraine-Russia crisis: भारी तनाव के बीच यूक्रेन राष्ट्रपति ने पुतिन को दिया बातचीत का प्रस्ताव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2022 09:20:07 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

यूक्रेन और रूस के बीच जंग की स्थिति बनी हुई है। बीते कई दिनों से लगातार तनातनी का माहौल बना हुआ है। तनाव के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शनिवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक प्रस्ताव भेजा है। संकट का हल निकालने का एक बैठक का प्रस्ताव दिया।

Russia Ukraine crisis

Russia Ukraine crisis

Ukraine Offers Russia To Talk : यूक्रेन और रूस के बीच जंग की स्थिति बनी हुई है। बीते कई दिनों से लगातार तनातनी का माहौल बना हुआ है। तनाव के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शनिवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक प्रस्ताव भेजा है। संकट का हल निकालने का एक बैठक का प्रस्ताव दिया। जेलेंस्की ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में कहा कि वह नहीं जानते कि रूस के राष्ट्रपति क्या चाहते हैं। इसलिये, वे उन्हें मुलाकात का प्रस्ताव भेज रहे है। अमेरिका की माने तो रूस आने वाले दिनों में यूक्रेन पर बड़ा हमला कर सकता है।

यूक्रेन राष्ट्रपति का पुतिन को बातचीत का प्रस्ताव
वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि मुझे अभी तक ये समझ नहीं आ रहा है कि रूस के राष्ट्रपति क्या चाहते हैं। मैं उनके लिए एक बैठक का प्रस्ताव रख रहा हू। रूस अपनी पसंद की कोई भी जगह तय कर सकता है। मैं उनकी पसंदीदा जगह पर बैठक करने के लिए तैयार हूं। यूक्रेन अभी भी बातचीत और कूटनीति के जरिए ही शांति स्थापित करने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें – यूक्रेन पर हमला हुआ तो भारत किसका साथ देगा? अमेरिका जताई ये उम्मीद


यूक्रेन के राष्ट्रपति ने की अमरिकी उपराष्ट्रपति से मुलाकात
आपको बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस मुलाकात कर यह बयान जारी किया है। दोनों की मुलाकता में हैरिस ने कहा था कि इस विवाद की वजह से पूरी दुनिया इतिहास के एक निर्णायक क्षण पर खड़ी है। दोनों देशों के बीच तनानी बनी हुई है। दोनों स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि इनके बीच युद्ध कभी भी छिड़ सकता है।

यह भी पढ़ें – झूठ बोल रहा रूस, यूक्रेन पर आक्रमण अब कभी भी हो सकता है: व्हाइट हाउस


कमला हैरिस ने दिया वोलोदिमीर जेलेंस्की को आश्वासन
अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को आश्वासन दिया कि अगर रूस ने किसी भी तरह का हमला किया। उसके खिलाफ अमेरिका और दूसरे साथी देश उस पर कई सख्त आर्थिक प्रतिबंध लगाया जाएगा। बता दें कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने तो कह दिया है कि यूक्रेन के लिए सबसे खराब संभावना तो यही है कि अगले हफ्ते तक रूस हमला कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो