scriptपाकिस्तानः इस्लामाबाद में UNICEF अधिकारी के साथ रेप, सुरक्षा में तैनात गार्ड ने ही की दरिंदगी | UNICEF Officer Raped by Security Guard in Islamabad Pakistan | Patrika News

पाकिस्तानः इस्लामाबाद में UNICEF अधिकारी के साथ रेप, सुरक्षा में तैनात गार्ड ने ही की दरिंदगी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2022 02:28:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में यूनिसेफ की एक अधिकारी से रेप की घटना सामने आई है। मामले में दर्ज एफआईआर के अनुसार यूनिसेफ की महिला अधिकारी की सुरक्षा में तैनात गार्ड ने रेप की घटना को अंजाम दिया।

unicef_officer_rape_case.jpg

UNICEF Officer Raped by Security Guard in Islamabad Pakistan

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां यूनिसेफ की एक अधिकारी के साथ रेप किया गया। मामले में पीड़िता की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपी की धरपकड़ के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया गया है। घटना के संबंध में बताया गया कि आरोपी गार्ड है, उसकी तैनाती यूनिसेफ अधिकारी के आवास पर थी। जहां उसने अधिकारी के साथ दरिंदगी की।

पाकिस्तान की शीर्ष न्यूज वेबसाइट डॉन के अनुसार पीड़िता स्वीडिश नागरिक है। इसी साल जनवरी में इस्लामाबाद में उक्त महिला अधिकारी की तैनाती हुई थीं। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी गार्ड मार्च में महिला अधिकारी के आवास पर तैनात हुआ था। पीड़िता के मुताबिक गार्ड ने उसके आवास के बेडरूम में प्रवेश किया और उसके साथ रेप किया। अधिकारी ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस थाने में मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

एफआईआर के अनुसार पीड़िता अपने घर में अकेली थी। वो अपने बेडरूम में सो रही थी। उसी समय गार्ड वहां पहुंचा और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। इस दौरान आरोपी ने महिला का दम घोटने की कोशिश भी की। आबपारा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। फरार अपराधी की तलाश के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानः बिना टिकट बैठी लड़की से चलती ट्रेन में गैंगरेप, रेलवे के तीन कर्मचारी गिरफ्तार

बताते चले कि संयुक्त राष्ट्र संगठन (UNO) दुनिया के सभी मुल्कों में काम करने वाली सबसे बड़ी संस्था है। इस संस्था का एक महत्वपर्ण अंग है यूनिसेफ (यूनिइटेड नेशंस चिल्ड्रेन फंड)। यूनिसेफ के अधिकारी हर देश की राजधानी में होते हैं। आम तौर पर इस संस्था से जुड़े अधिकारी बड़े हायर क्लास के होते हैं। वो जहां तैनात होते हैं उनके रहने-सहने से लेकर सुरक्षा की व्यवस्था की जाती है। लेकिन जब उन्हीं की सुरक्षा में तैनात गार्ड ऐसी घटनाओं को अंजाम दे तो क्या ही कहा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो