script23 साल की थी तो हुआ रेप, छिपकर किया प्रेग्नेंसी टेस्ट, महिला सांसद ने शेयर की आपबीती | US abortion ban Alexandria Ocasio-Cortez said I was raped at age of 23 | Patrika News

23 साल की थी तो हुआ रेप, छिपकर किया प्रेग्नेंसी टेस्ट, महिला सांसद ने शेयर की आपबीती

Published: Jun 29, 2022 03:12:13 pm

US abortion ban: अमरीका में सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात को अवैध बनाने का फैसला दिया है, जिसका विरोध करते हुए सांसद अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने अपनी आपबीती शेयर की। उन्होंने बताया कि जब वह 22 या 23 साल की थी तो उनके साथ रेप हुआ।
 

us-abortion-ban-alexandria-ocasio-cortez-said-i-was-raped-at-age-of-23_2.jpg

23 साल की थी तो हुआ रेप, छिपकर किया प्रेग्नेंसी टेस्ट, महिला सांसद ने शेयर की आपबीती

US abortion ban: अमरीका में सुप्रीम कोर्ट ने 50 साल पुराने फैसले को पलटे हुए गर्भपात के संवैधानिक संरक्षण के अधिकार को खत्म कर दिया है। इससे पहले अमरीका में महिलाओं को गर्भपात कराने के लिए कानूनी अधिकार दिया गया था, जिसके बाद अब खत्म हो गया है। इस फैसले का पूरे देश में विरोध किया जा रहा है। यहां तक की अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध किया है। उन्होंने इस फैसले के बाद राष्ट्र के नाम संबोधन करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि काफी खतरनाक रास्ते पर ले जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी इसका विरोध कर रहे लोग कानून को अपने हाथ में न ले।
वहीं युनाइटेड स्टेट प्रतिनिधि व नेता अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए गर्भपात अधिकार रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने अपने साथ हुए रेप का खुलासा किया। अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आज एहसास हो रहा है कि अगर उस समय मुझे गर्भपात की आवश्यकता होती, तो मुझे इसकी आजादी मिलती।

23 साल की थी तो हुआ रेप

अमरीकी सांसद अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने गर्भपात को अवैध बनाने वाले फैसले का विरोध करते हुए अपने साथ हुए रेप की आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा कि मैं लगभग 22 या 23 साल का थी और उस समय न्यूयॉर्क में रह रही थी। तब मेरे साथ रेप किया गया। उस समय मैं एकदम अकेलापन महसूस कर रही थी। मैने उस समय इतना अकेलापन महसूस किया कि एक पब्लिक बाथरूम में छिपकर प्रेग्नेंसी टेस्ट किया।

गर्भपात कराने का एक विकल्प तो है

अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने कहा कि मैं जब पब्लिक बाथरूम में छिपकर प्रेग्नेंसी टेस्ट करने जा रही थी तो मेरे दिमाग में चल रहा था कि मेरे टेस्ट का क्या रिजल्ट आएगा। उस समय मेरे दिमाग में आया कि भगवान का शुक्र है कि कम से कम मेरे पास गर्भपात कराने का एक विकल्प तो है। सांसद अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने कहा कि गर्भपात केवल महिलाओं का मुद्दा नहीं है। यह हम सभी के लिए एक मुद्दा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो