scriptUS Independence Day shooting, Six dead and many injured | फिर गोलीबारी से दहला अमेरिका: फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायल | Patrika News

फिर गोलीबारी से दहला अमेरिका: फ्रीडम डे परेड में फायरिंग से 6 लोगों की मौत, 57 घायल

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान फायरिंग हुई। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में 6 लोगों की मौत हुई है और 57 अन्य घायल हुए हैं। घटना इलेनॉय राज्य के हाईलैंड पार्क की है। ताजा जानकारी अनुसार, संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

नई दिल्ली

Updated: July 05, 2022 07:56:44 am

अमेरिका में एक बार फिर गन कल्चर का कहर देखने को मिला है। अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) पर शिकागो में फ्रीडम डे परेड के दौरान गोलीबारी हुई। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई, वहीं 57 घायल हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वारदात के बाद अफरा-तफरी फैल गई। दहशत की वजह से परेड देखने आए लोग अपना सामान छोड़कर भागने लगे। फायरिंग की यह घटना इलेनॉय राज्य के हाईलैंड पार्क की है, यह शिकागो का एक उपनगर है। ताजा जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में ले लिया है।

us independence day shooting
us independence day shooting

अभी तक नहीं ली किसी ने जिम्मेदारी
वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हाईलैंड पार्क में सुबह 10 बजे परेड शुरू हुई। महज 10 मिनट बाद ही फायरिंग शुरू हो गई और वहां पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। परेड देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। पुलिस और अन्य अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए हैं। अभी तक किसी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली है।

हमलावर ने छत से बरसाई अंधाधुंध गोलियां
पुलिस का कहना है कि हमलावर ने एक स्टोर की छत से अंधाधुंध गोलियां बरसाई। परेड स्थल से जान बचाकर भागने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने खून से सनी कई लाशें देखी हैं। घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कह दिया। इलाके की घेराबंदी कर हमलावर की तलाश की गई। ताजा जानकारी अनुसार, संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें

कोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायल



18 से 20 साल का है हमलावर
हाईलैंड पार्क के सिक्योरिटी चीफ क्रिस ओ’नील का कहना है कि पुलिस ने संदिग्ध हमलावर की फोटो जारी की है। संदिग्ध का नाम रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी है। इसकी उम्र 18 से 20 साल की बताई जा रही है। पुलिस ने राइफल बरामद कर ली गई है।

यह भी पढ़ें

तालिबान राज में हर दिन 1 या 2 अफगान महिलाएं कर रहीं आत्महत्या, पूर्व डिप्टी स्पीकर का दावा



इस निर्मम हिंसा से स्तब्ध हूं : राष्ट्रपति बाइडन
जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा- मैं इस निर्मम हिंसा से स्तब्ध हूं। मैंने शूटर की तत्काल खोज में सहायता के लिए संघीय कानून प्रवर्तन को आदेश दिया है। अमेरिका में पिछले कुछ लगातार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.