scriptUS ELECTION RESULT UPDATE : अमरीकी राष्ट्रपति तय! बाइडन को सीक्रेट सर्विस ने दिया सुरक्षा कवर | US President fixed Secret service provided security cover to Biden | Patrika News

US ELECTION RESULT UPDATE : अमरीकी राष्ट्रपति तय! बाइडन को सीक्रेट सर्विस ने दिया सुरक्षा कवर

locationजयपुरPublished: Nov 07, 2020 12:25:48 am

Submitted by:

Ramesh Singh

अमरीका में मतगणना के तीसरे दिन नतीजों और रुझानों (US ELECTION LATEST UPDATE) से ये स्पष्ट हो गया है कि मौजूदा राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के लिए दोबारा व्हाइट हाउस लौटना मुश्किल है। खबर लिखे जाने तक बाइडन की जीत लगभग तय हो चुकी है। दूसरी ओर वहां की सीक्रेट सर्विस ने उनको सुरक्षा कवर दिया है। उनके घर को नो फ्लाइंग जोन घोषत कर दिया है। विश्लेषण के साथ पढ़िए अमरीकी चुनाव की पूरी रिपोर्ट…

 अमरीकी राष्ट्रपति

वॉशिंगटन. अमरीका में मतगणना (US ELECTION RESULT UPDATE) के तीसरे दिन अब स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई है। जार्जिया के मतगणना पूरी होने के बाद जो बाइडन (JOE BIDEN) के बहुमत का आंकड़ा छूने की घोषणा हो सकती है। बाइडन बहुमत से छह सीट दूर हैं, और वह 264 पर बने हुए हैं। जबकि जार्जिया में 16 सीटें हैं। यहां पर बाइडन अभी करीब 16 सौ वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि शेष वोट करीब चार हजार ही बचे हैं। इसके साथ ही बाइडन ने चौंकाने वाली बढ़त पेंसिलवेनिया में ली है, जहां पर पिछले दो दिन से वह बड़ी लीड से पिछड़े हुए थे। लेकिन अब वह यहां पर करीब नौ हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। जबकि नेवाडा में 12 हजार की लीड बनी हुई है।

राष्ट्रपति को ही दिया जाता सीक्रेट सर्विस सुरक्षा घेरा

इधर, जो बाइडन के व्हाइट हाउस की ओर बढ़ते कदमों को देखते हुए उनके घर को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें सीक्रेट सर्विस ने अपना सुरक्षा घेरा भी दे दिया है। यह अमूमन राष्ट्रपति को ही दिया जाता है। इस बीच, रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट धमकी दी है कि जो बाइडन के दावे वाले सभी राज्यों में हम वोटर फ्रॉड और स्टेट इलेक्शन फ्रॉड के खिलाफ कानूनी चुनौती देंगे। वहीं सीनेट की सब कमेटी सदस्य और रिपब्लिकन सीनेटर मिसौरी सेन और रॉय ब्लंट ने प्रेसीडेंट ट्रंप की वोटों की गिनती रोकने की मांग पर कहा, आप एक जगह वोटों की गिनती रोकने की मांग करते हैं और दूसरी जगह जारी रखना चाहते हैं। ऐसा नहीं हो सकता है। आप सिस्टम को काम करते हुए देख सकते हैं, लेकिन यह तय नहीं करेंगे कि सिस्टम काम कैसे करेगा।
ये बनेंगे प्रेसिडेंट मेकर स्टेट
नेवाडा में 6 इलेक्टोरल वोट हैं, यहां बाइडन 22 हजार की बढ़त ले चुके हैं। जबकि पेंसिलवेनिया में 20 वोट हैं, जहां पर बाइडन नौ हजार की बढ़त बना चुके हैं। वहीं, जार्जिया में 16 सीट हैं, जहां पर बाइडन की लीड करीब 1600 है। ट्रंप उत्तरी कैरोलिना और अलास्का में आगे चल रहे हैं, यहां पर 18 सीट हैं।

 

ट्रेंडिंग वीडियो