scriptUS President Joe Biden Walked Up To PM Modi To Greet G7 Summit Germany Watch Video | पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Video | Patrika News

पीएम मोदी को ढूंढते हुए आए अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन, पीछे से दी थपकी, देखिए Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में ही नहीं बल्कि वैश्विक रूप से अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। यही वजह है कि सुपर पावर कहे जाने वाले देश के राष्ट्र प्रमुख भी पीएम मोदी से दोस्ताना अंदाज में पेश आते हैं। ऐसा ही एक नजारा जी-7 बैठक के दौरान देखने को मिला जब अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन पीएम मोदी ढूंढते हुए उन तक पहुंचे।

नई दिल्ली

Published: June 28, 2022 11:19:45 am

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के साथ-साथ अब वैश्विक नेता के तौर पर पहचाने जाने लगे हैं। भारत का कद भी बीते कुछ वर्षों में दुनियाभर में बढ़ा है। यही वजह है कि सुपर पावर कहे जाने वाले देश के राष्ट्र प्रमुख भी पीएम मोदी से दोस्ताना अंदाज में पेश आने लगे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा पीएम मोदी के जर्मनी दौरे के दौरान देखने को मिला। जब जी-7 की बैठक में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन उनसे मिलने के लिए उन्हें ढूंढते हुए उनक पास पहुंच गए। दरअसल ये बात चर्चा का विषय इसलिए भी है क्योंकि अमरीकी राष्ट्रपति जिस अंदाज में पीएम मोदी से मिले वो देखने लायक है। दोनों राष्ट्र प्रमुखों की इस मुलाकात का वीडियो भी वायरल हो रहा है।
US President Joe Biden Walked Up To PM Modi To Greet G7 Summit Germany Watch Video
US President Joe Biden Walked Up To PM Modi To Greet G7 Summit Germany Watch Video
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 की बैठक में शामिल होने के लिए जर्मनी के दो दिवसीय दौरे पर गए थे। यहां वे मंगलवार को वे यूएई के दौरे पर रवाना हो गए हैं। लेकिन जर्मनी दौरे के बीच कुछ ऐसा हुआ जो हर जगह चर्चा का विषय बन गया है।

दौरे के दूसरे और अंतिम दिन पीएम मोदी से मिलने के लिए अमरीकी राष्ट्रपति का अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात



दरअसल जर्मनी में वर्ल्ड लीडर्स के साथ जारी हुई तस्वीरों में पीएम मोदी के प्रति सम्मान और भारत के बढ़ते कद का एक बेहतरीन नजारा भी देखने को मिला। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जर्मनी में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की। लेकिन अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पीएम मोदी से मुलाकात कुछ अलग रही।

बाइडन ने पीएम मोदी को दी पीछे से थपकी
यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पीएम मोदी से हाथ मिलाने के लिए दौड़े दौड़े आए।
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जब पीएम मोदी कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बातचीत कर रहे थे, उसी दौरान अमरीकी राष्ट्रपति उनसे मिलने के लिए पहुंचे और उन्हें पीछे से थपकी दी। फिर उनसे हाथ मिलाया। इस दौरान उनके सामने कई दिग्गज नेता रहे लेकिन बाइडन सीधे पीएम मोदी के पास जा पहुंचे।

खास का रणनीति का हो सकता है हिस्सा
बाइडन के पीएम मोदी के साथ इस गर्मजोशी से मिलने वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। दरअसल जानकारों की मानें तो रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस से बढ़ती भारत की नजदीकी अमरीका का खल रही है।

यही वजह है कि अमरीका किसी भी कीमत पर भारत से संबंध बिगाड़ना नहीं चाहता। लिहाजा बाइडन की पीएम मोदी से मिलने की बैचेनी को भी खास रणनीति से जुड़ा हिस्सा माना जा सकता है।

यह भी पढ़ें

G7 Summit 2022: पीएम मोदी आज जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaAsia Cup 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, क्यों नहीं चुने गए एशिया कप के लिए संजू सैमसन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.