VIDEO: अनाथ मासूमों को ट्रेनिंग देकर आत्मघाती हमलावर बना रहा है ISIS

अपनी बर्बरता के लिए पहचाने जाने वाला आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) अपनी आतंक की फौज बढ़ाने के लिए अब बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है। 

अपनी बर्बरता के लिए पहचाने जाने वाला आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) अपनी आतंक की फौज बढ़ाने के लिए अब बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है। आईएस की एक नई वीडियो में सीरिया में बच्चों से भरा एक अनाथालय नजर आ रहा है, जहां बच्चों को अगली पीढ़ी के लड़ाकों के रूप में प्रशिक्षित किया जा रहा है। 

तीन मिनट की यह वीडियो खिलौनों से खेलते बच्चों के दृश्य से शुरु होता है और इसमें बच्चों को प्लास्टिक की बंदूकों से खेलते हुए भी दिखाया गया है। वीडियो में आईएस के काले और सफेद रंग के झंडों की तस्वीरें भी है। एक जगह दिखाया गया है कि कुछ लड़कों को सेना की तरह अभ्यास करने के लिए मजबूर किया जा रहा है और उनसे पुश अप्स कराए जा रहे है। इस वीडियो को 'केयरिंग फोर ऑर्फन्स विदइन द इस्लामिक स्टेट' का नाम दिया गया है। 

(Video Courtesy: Pastimers)


वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति बच्चों को अंगूर और केले देते हुए दिख रहा है। बच्चों ने अच्छे कपड़े पहन रखे और वह खेल का आनंद उठाते दिख रहे हैं। कैमरे की तरफ देखकर कुछ लड़के मुस्कुराते है और हाथ हिलाते है लेकिन वीडियो का स्याह पक्ष तब सामने आता है जब अचानक आतंकवादियों की वर्दी पहने लड़के युद्ध का प्रशिक्षण लेते हुए दिखाई देते हैं।

यह पहली बार नहीं है जब आईएस ने वीडियो में बच्चों का इस्तेमाल किया हो। आईएस समर्थक द्वारा गत माह जारी एक फुटेज में 11 वर्षीय एक लड़का अपने पिता के हाथ को चूमते हुए दिखाई दिया। उसका विस्फोटकों से लदे ट्रक से खुद को उड़ाने जा रहा था।




हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned