scriptआखिर क्यूं खाली करना पड़ा 7 साल कि इस बच्चे ने अपना पिग्गी बैंक? | what made this 7 years old boy making his piggy bank empty? | Patrika News

आखिर क्यूं खाली करना पड़ा 7 साल कि इस बच्चे ने अपना पिग्गी बैंक?

Published: Nov 20, 2015 02:48:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

पेरिस में लोगो की नृश्ंस हत्या के तांडव के बाद अब
दुनियाभर में मुस्लिमों के प्रति भय की भावना देखी जा रही है। हालात इस कदर
बिगड़ गए है कि कुछ मुसलमानों को इस हमले के बाद धमकियों का सामना करना
पड़ रहा है। तो कही उन पर हमले किए जा रहे है।

पेरिस में लोगो की नृश्ंस हत्या के तांडव के बाद अब दुनियाभर में मुस्लिमों के प्रति भय की भावना देखी जा रही है। हालात इस कदर बिगड़ गए है कि कुछ मुसलमानों को इस हमले के बाद धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। तो कही उन पर हमले किए जा रहे है।

टैक्सास में इस्लामिक सेंटर आॅफ प्फलूगरविले को तब डर की इसी भावना का सामना करना पड़ा जब वो पूरी तरह से तहस नहस हो गया। समाज के लोगो को इस बात की जानकारी तब मिली जब वो अपने सुबह की प्रार्थना के लिए वहां पहुंचे और उनका पैर रास्ते में फटी हुई कुरान पर पड़ी जो पूरी तरह से मल में सनी हुई थी।

piggy bank boy

लोगो का तो पता नही लेकिन इस बात से शायद यह सात साल का छोटा सा बच्चा जैक काफी आहत हुआ। और उसने स्थानीय म​स्जिद को ठीक करने का फैसला किया। वो किसी भी तरह से उस ​मस्जिद को ठीक करने में मदद करना चाहता था।

जैक की मॉ लौरा स्वानसोन ने अपने बेटे को इस बारे में बताया और इस घटना से सीख लेने को कहा।

उन्होने कहा कि “हम कार में बैठ कर बात कर रहे थे कोई कैसे हमारे चर्च पर इस तरह से गंदा कर सकता है। यह काम बेहद डरा देने वाला है। हम दोनो में काफी अच्छे से बात हुई। हम दोनो ने चर्च क्यूं होते है, और लोगो के लिए कितने महत्पूर्ण होते है, इस बारे में काफी अच्छे से चर्चा की। and we had a good

piggy bank boy

इस बातचीत के बाद जैक ने तुरन्त बाद अपना पिग्गी बैंक बाहर निकाला और उसे खाली करके मस्जिद चला गया। वहां उसने मस्जिद के बोर्ड के सदस्य फैजल नईम को पिग्गी बैंक की वो राशि भेंट कर दी।

नईम ने कहा कि “यह 20 बक्स है। लेकिन यह जैक ने जमा किए है इसलिए यह हमारे लिए 20 लाख बक्स से भी ज्यादा है। नईम के जैक की उम्र के बराबर का एक बेटा है।

 “ इस चीज से मुझे काफी उम्मीद मिली है क्याकि यह किसी के खिलाफ नही है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो