script पीएम मोदी के स्वागत में अबू धाबी में होगा 'अहलान मोदी' कार्यक्रम, उत्साहित महिला व्हीलचेयर पर करेगी डांस | Woman to dance in wheelchair at Ahlan Modi event for Indian PM | Patrika News

पीएम मोदी के स्वागत में अबू धाबी में होगा 'अहलान मोदी' कार्यक्रम, उत्साहित महिला व्हीलचेयर पर करेगी डांस

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2024 06:31:30 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

PM Modi In UAE: पीएम नरेंद्र मोदी आज यूएई पहुंच गए हैं। आज पीएम के सम्मान में अबू धाबी में 'अहलान मोदी' कार्यक्रम का आयोजन होगा।

ahlan_modi.jpg
Ahlan Modi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) आज यूएई (UAE) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का यह यूएई दौरा दो दिन का है। यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन ज़ाएद अल नाहयान (Sheikh Mohamed Bin Zayed Al Nahyan) भी पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। यूएई के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का गले लगाकर जोरों-शोरों से स्वागत किया। अबू धाबी (Abu Dhabi) एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को 'गार्ड ऑफ ऑनर' देकर उनका सम्मान भी किया गया। दोनों देशों के लीडर्स ने कई अहम विषयों पर द्विपक्षीय बातचीत भी की। पीएम मोदी इस दौरे के दौरान अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी करेंगे। इतना ही नहीं, पीएम मोदी आज अबू धाबी में भारतीय कम्युनिटी को भी संबोधित करेंगे और इस अवसर पर उनके सम्मान में 'अहलान मोदी' (Ahlan Modi) कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है।


'अहलान मोदी'

‘अहलान मोदी’ का मतलब ‘हैलो मोदी’ है। यह कार्यक्रम पीएम मोदी के सम्मान में आयोजित किया जा रहा है और इस दौरान पीएम मोदी अबू धाबी में भारतीय कम्युनिटी को संबोधित करेंगे। पहले इस कार्यक्रम में करीब 80 हज़ार लोगों के होने की उम्मीद जताई जा रही थी, क्योंकि लोगों ने भारी तादाद में इसके लिए रजिस्टेशन करवाया था, लेकिन ख़राब मौसम की वजह से अब इस कार्यक्रम में करीब 35 हज़ार लोग ही उपस्थित रहेंगे।

उत्साहित महिला व्हीलचेयर पर करेगी डांस

'अहलान मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भारतीय मूल की एक महिला दुबई से अबू धाबी पहुंची है। महिला व्हीलचेयर पर बैठती है, लेकिन इसके बावजूद उसका उत्साह देखते ही बनता है। महिला ने बताया कि वह करीब 48 साल से दुबई में रह रही है पर उसका दिल अभी भी हिंदुस्तानी है। महिला पीएम मोदी के संबोधन के लिए काफी उत्साहित है और यह भी कह रही है कि भले ही उसके घुटनों का ऑपरेशन हुआ है, लेकिन फिर भी वह व्हीलचेयर पर डांस करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो