scriptSpain: स्पेन में नाव पलटने से 7 की मौत, दर्जनों घायल | 7 dead as boat sinks in Spain | Patrika News
विदेश

Spain: स्पेन में नाव पलटने से 7 की मौत, दर्जनों घायल

ये घटना स्पेन (Spain) के ग्रैन कैनरिया द्वीप से लगभग 140 किलोमीटर दूर हुई है। नाव पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीMar 13, 2024 / 11:35 am

Jyoti Sharma

boat sinks in Spain

boat sinks in Spain

मैड्रिड। स्पेन (Spain) के ग्रैन कैनरिया द्वीप से लगभग 140 किलोमीटर दक्षिण में मंगलवार सुबह एक प्रवासी नाव को बचाए जाने के बाद कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्पेनिश समुद्री बचाव सेवाओं ने यह जानकारी दी। बचाव सेवाओं ने कहा कि जब जहाज पर सवार प्रवासी स्पेनिश तट तक पहुंचने का प्रयास कर रहे थे उसी दौरान ये मौतें गंभीर निर्जलीकरण के कारण हुईं।

37 लोगों जिंदा, अस्पताल में भर्ती

नाव को (Boat sinks in Spain) एक व्यापारी जहाज ने सोमवार को लगभग शाम आठ बजे देखा, जिसने बचाव सेवाओं को सतर्क कर दिया। सहायता के लिए दो हेलीकॉप्टर और एक बचाव जहाज भेजा गया। प्रवासी नाव पर दो शव मिले, जबकि 34 जीवित बचे थे, जिनमें 27 पुरुष और सात महिलाएं थीं। वे उप-सहारा अफ्रीका से बताए गए हैं। जीवित बचे लोगों ने बताया कि अफ्रीका के उत्तर-पश्चिमी तट से खतरनाक पार करते समय पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी, उनके शरीर समुद्र में फेंक दिए गए थे।

6 मार्च को भी हुई थी घटना

कैनरी आइलैंड्स आपातकालीन सेवाओं और रेड क्रॉस ने घाट पर जीवित बचे लोगों के इलाज के लिए एक आपातकालीन केंद्र की स्थापना की। उनमें से अधिकांश गंभीर निर्जलीकरण से पीड़ित थे, जिनमें से दो 24 वर्षीय पुरुषों की हालत गंभीर है। एल हिएरो द्वीप के दक्षिणी तट पर 6 मार्च को एक और प्रवासी जहाज देखा गया। उसमें सवार लोगों में से पांच लोगों की मौत हो गई और 15 को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Home / world / Spain: स्पेन में नाव पलटने से 7 की मौत, दर्जनों घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो