scriptइज़रायली सेना करेगी रफाह में सैन्य कार्रवाई शुरू, पीएम नेतन्याहू ने दिया ग्रीन सिग्नल | Benjamin Netanyahu approves Israeli army's plan for Rafah | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना करेगी रफाह में सैन्य कार्रवाई शुरू, पीएम नेतन्याहू ने दिया ग्रीन सिग्नल

Israel-Hamas War: इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में इज़रायली सेना को एक बड़ी कार्रवाई के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। किस बारे में नेतन्याहू ने इज़रायली सेना को मंज़ूरी दी है? आइए जानते हैं।

Mar 16, 2024 / 01:43 pm

Tanay Mishra

benjamin_netanyahu-.jpg

In Picture – Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को जो युद्ध शुरू हुआ था वो अभी भी जारी है। शायद ही किसी ने सोचा होगा कि युद्ध इतना लंबा चलेगा। हमास ने इज़रायल पर रॉकेट अटैक्स के साथ ही घुसपैठ करते हुए भी हमले किए थे और करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। पर हमास का यह कदम उनपर काफी भरी पड़ा और इज़रायली सेना ने भी बदला लेने के लिए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी जो अभी भी जारी है। इज़रायली हमलों में 31 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की भी मौत हो चुकी हैं। हमास से जुड़े 6 हज़ार से ज़्यादा लोग भी इज़रायली सेना के हमलों में मारे गए हैं। इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) समेत आसपास के अलग-अलग फिलिस्तीनी इलाकों में हमले किए हैं। पर अब इज़रायली सेना एक और फिलिस्तीनी शहर पर हमले की तैयारी में है।


रफाह में शुरू होगी सैन्य कार्रवाई

इज़रायली सेना अब रफाह (Rafah) में भी सैन्य कार्रवाई शुरू करेगी। इज़रायली सेना अब तक रफाह में कुछ हवाई हमले कर चुकी है पर वो आतंकियों को निशाना बनाते हुए किए गए थे। पर अब इज़रायली सेना रफाह में पूरी तरह से सैन्य कार्रवाई करने की तैयारी में है।

बेंजामिन नेतन्याहू ने दिया ग्रीन सिग्नल

इज़रायली सेना के रफाह में सैन्य कार्रवाई करने के कदम को इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने भी ग्रीन सिग्नल दे दिया है। यह आखिरी ऐसा बड़ा फिलिस्तीनी शहर है जहाँ से हमास के आतंकी ऑपरेट करते हैं। ऐसे में जल्द ही रफाह में बड़े लेवल पर इज़रायली सैन्य कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इससे और तबाही मचेगी।

https://twitter.com/disclosetv/status/1768620040977289681?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

हमास आतंकी हादी अली मुस्तफा को इज़रायली सेना ने किया ढेर

Hindi News/ world / इज़रायली सेना करेगी रफाह में सैन्य कार्रवाई शुरू, पीएम नेतन्याहू ने दिया ग्रीन सिग्नल

ट्रेंडिंग वीडियो