scriptबोलीविया में टक्कर के बाद पलटी बस, 4 की मौत और 36 घायल | Bolivia bus crash killed 4 and injured 36 | Patrika News
विदेश

बोलीविया में टक्कर के बाद पलटी बस, 4 की मौत और 36 घायल

Bolivia Bus Accident: बोलीविया में रविवार की रात एक बस का एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में 4 लोगों ने अपनी जान गंवा दी और 36 घायल हो गए।

Apr 02, 2024 / 11:50 am

Tanay Mishra

bolivia_bus_crash.jpg

Bus accident in Bolivia

दुनियाभर में रोड एक्सीडेंट्स के मामले अक्सर ही सामने आते हैं और यह एक गंभीर समस्या है। हर साल दुनियाभर में कई लोगों की रोड एक्सीडेंट्स के चलते मौत हो जाती है और कई लोग इस वजह से घायल भी हो जाते हैं। रोड सेफ्टी दुनियाभर के लिए एक अहम मुद्दा है पर अक्सर ही इसमें चूक की वजह से एक्सीडेंट हो जाते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में बोलीविया (Bolivia) में घटित हुआ। बोलीविया में चुक्विसाका (Chuquisaca) के दक्षिणी विभाग में योताला (Yotala) शहर में रविवार रात को यह हादसा हुआ। हाईवे पर यात्रियों से भरी एक बस दूसरे व्हीकल से टकरा गई और पलट गई। पलटकर यह बस हाईवे से करीब 30 मीटर नीचे की तरफ गिरी।


4 की मौत और 36 घायल

इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं 36 लोग घायल हो गए। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से कुछ की स्थिति गंभीर बताई जा रही है पर वो खतरे से बाहर हैं।

https://twitter.com/hashtag/AccidenteVial?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


किस वजह से हुआ हादसा?

हादसे के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई थी। जांच में पता चला कि यात्रियों से भरी बस और दूसरा व्हीकल अलग-अलग दिशाओं में जा रहे थे तो उनमें से एक दूसरे की लेन में घुस गया। इसी वजह से यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में अमेरिका में कार रैली, लोगों ने कहा – ‘अबकी बार 400 पार’

Hindi News/ world / बोलीविया में टक्कर के बाद पलटी बस, 4 की मौत और 36 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो