scriptSouth Africa: दक्षिण अफ्रीका में बैरियर तोड़ते हुए पुल से नीचे गिरी बस, 45 यात्री जिंदा जले | Bus falls from bridge in South Africa, 45 people killed | Patrika News
विदेश

South Africa: दक्षिण अफ्रीका में बैरियर तोड़ते हुए पुल से नीचे गिरी बस, 45 यात्री जिंदा जले

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिंपोपो प्रांत में ये हादसा हुआ है। 47 यात्रियों से भरी बस बैरियर तोड़ते हुए पुल से नीचे जा गिरी। इन 47 लोगों में 45 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 10:47 am

Jyoti Sharma

Easter piligrims Accident in South Africa

Easter piligrims Accident in South Africa

South Africa: दक्षिण अफ्रीका के लिम्पोपो प्रांत में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर एक बस पुल से नीचे गिर गई जिसमें 47 यात्री सवार थे। इन 47 में से 45 यात्रियों की मौत गई है। जो दो लोग बचे हैं उनमें एक 8 साल की बच्ची भी शामिल है। जिसे हेलिकॉप्टर से लेजाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दक्षिण अफ्रीका ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (SABC) के मुताबिक मरने वाले सभी लोग (Easter piligrims Accident) पड़ोसी देश बोत्सवाना की राजधानी गैबोरोन से ईस्टर सम्मेलन के लिए एक चर्च जा रहे थे।

गिरने के बाद बस में आग लगने से कई लोग जले

एसएबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा साउथ अफ्रीका के लिम्पोपो (Lampopo) के मोकोपेन और मार्केन के बीच ममातलाकला पर्वत दर्रे में हुआ। प्रांत के परिवहन विभाग ने कहा है कि बस के ड्राइवर ने (South Africa Bus Accident) अचानक बस पर से नियंत्रण खो दिया जिससे बस लहरा गई और पुल के बैरियर को तोड़ते हुए लगभग 50 मीटर नीचे जा गिरी और नीचे गिरते ही उसमें आग लग गई। इसलिए किसी को भी बचने का मौका नहीं मिल पाया और मौके पर कई लोग जल गए। अभी भी कई लोगों के शव इसमें फंसे हुए हैं। विभाग का कहना है कि जलने की वजह से शवों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है। वहीं कुछ शव अभी भी फंसे हुए हैं जिन्हें निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है।

https://twitter.com/Dotransport/status/1773410488744861752?ref_src=twsrc%5Etfw

बोत्सवाना भेजे जाएंगे सभी शव

इस भीषण हादसे पर दक्षिण अफ्रीका की परिवहन मंत्री सिंदिसिवे चिकुंगा (Sindisiwe Chikunga) ने मृतकों के परिवारों को अपनी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने कहा है कि इस दुख की घड़ी वो और पूरी सरकार पीड़ितों के साथ है। मैं सभी ड्राइवर्स से ये अपील करना चाहती हूं कि ईस्टर के दौरान सड़कों पर बेहद जिम्मेदारी और सावधानी से गाड़ी चलाएं जिससे वो खुद भी बचे और दूसरों को भी बचाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जिन शवों को निकाला जा चुका है उन्हें बोत्सवाना वापस भेजा जाएगा और इस मामले की पूरी जांच बिठाई जाएगी।

Home / world / South Africa: दक्षिण अफ्रीका में बैरियर तोड़ते हुए पुल से नीचे गिरी बस, 45 यात्री जिंदा जले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो