scriptन जो बाइडन और न डोनाल्ड ट्रंप, दोनों में से किसी को डोनेशन नहीं देंगे एलन मस्क | Elon Musk not donating money to Joe Biden or Donald Trump | Patrika News
विदेश

न जो बाइडन और न डोनाल्ड ट्रंप, दोनों में से किसी को डोनेशन नहीं देंगे एलन मस्क

Elon Musk’s Big Statement: अमेरिका में चुनाव के दौरान एलन मस्क किस प्रत्याशी के लिए डोनेशन देंगे? इस बात का जवाब उन्होंने खुद दे दिया है।

Mar 07, 2024 / 03:11 pm

Tanay Mishra

elon-joe-donald.jpg

Will Elon Musk give donation to Joe Biden or Donald Trump? HE answers….

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव इसी साल 5 नवंबर को होंगे। देश में चुनावी माहौल जोर पकड़ रहा है और गतिविधियाँ भी बढ़ रही हैं। रिपब्लिक और डेमोक्रेट दोनों पार्टियाँ ही अपना पूरा जोर लगा रहीं हैं। अब दोनों पार्टियों से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार भी तय हो गया है।डेमोक्रेट पार्टी से राष्ट्रपति पद के दावेदार वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ही होंगे जो पहले ही तय हो गया था। रिपब्लिक पार्टी से कई उम्मीदवार राष्ट्रपति पद के दावेदार की रेस में शामिल थे, पर अब सिर्फ एक प्रत्याशी इस रेस में बचा है और वो है पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)। ऐसे में 2024 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर बाइडन-ट्रंप का मुकाबला होगा। 2020 के अमेरिकी चुनाव में भी इन्हीं दोनों का आमना-सामना हुआ था जिसमें बाइडन की जीत हुई थी। चुनाव के लिए पैसे की भी ज़रूरत होती है और इसके लिए डोनेशन भी के जरिया है। हाल ही में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स ने इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है।


दोनों में से किसी को डोनेशन नहीं देंगे एलन मस्क

टेस्ला (Tesla), स्पेसएक्स (SpaceX) और एक्स/ट्विटर (X/Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अमेरिका के ही निवासी हैं। ऐसे में देश में होने वाले चुनाव पर उनकी भी नज़र हैं। चुनाव में अमीर लोग अच्छा-खासा डोनेशन देते हैं और अपने पसंदीदा प्रत्याशी की मदद करते हैं। ऐसे में मस्क से भी ऐसा करने की उम्मीद की जाती है। पर मस्क ने इस विषय पर अपना स्टैंड साफ कर दिया है। मस्क ने सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए पूरी तरह से यह साफ कर दिया है कि वह दोनों में से किसी भी प्रत्याशी को डोनेशन नहीं देंगे।

https://twitter.com/elonmusk/status/1765397025967710542?ref_src=twsrc%5Etfw


डोनेशन की क्या रहती है चुनाव में भूमिका?

डोनेशन यानी कि चंदा। चुनाव में इसकी काफी अहम भूमिका रहती है। हर प्रत्याशी को अपने चुनावी अभियान के लिए पैसे की ज़रूरत होती है। ऐसे में जितना ज़्यादा डोनेशन, उतना ज़्यादा प्रचार-प्रसार, मार्केटिंग की जा सकती हैं। साथ ही चुनाव में प्रचार-प्रसार और मार्केटिंग के अलावा अन्य गतिविधियों के लिए भी पैसे की ज़रूरत होती है। ऐसे में डोनेशन से काफी मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें

कोस्टा रिका में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.7 तीव्रता

Hindi News/ world / न जो बाइडन और न डोनाल्ड ट्रंप, दोनों में से किसी को डोनेशन नहीं देंगे एलन मस्क

ट्रेंडिंग वीडियो