scriptIsrael-Iran Conflict: इजरायली सैनिकों की छुट्टियां कैंसल और GPS ब्लॉक, अब शुरू होगी इजरायल और ईरान की जंग! | GPS blocked in Israel amid increasing tension with Iran, leave of soldiers canceled | Patrika News
विदेश

Israel-Iran Conflict: इजरायली सैनिकों की छुट्टियां कैंसल और GPS ब्लॉक, अब शुरू होगी इजरायल और ईरान की जंग!

Israel-Iran Conflict: आतंकी संगठन हमास (Hamas) के साथ इजरायल पिछले छह महीने से लड़ रहा है। इसी बीच अब ईरान से भी तनाव बढ़ गया है। बढ़ते तनाव के कारण एक और जंग(War) की स्थिति बनती दिखाई दे रही है।

Apr 05, 2024 / 11:00 pm

Anand Mani Tripathi

gps_blocked_in_israel_amid_increasing_tension_with_iran_leave_of_soldiers_canceled.png

 

Israel-Iran Conflict: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच चल रही जंग जारी है। इसके साथ ही अब ईरान से भी इजरायल का तनाव बढ़ गया है। स्थिति ऐसी बन रही है कि किसी भी क्षण ईरान के साथ इजरायल की जंग शुरू हो सकती है। ऐसे में सैनिकों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं और जीपीएस बंद कर दिया गया है। रिजर्व सैनिकों को भी बुला लिया गया है। तनाव की स्थिति का अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि ईरान के संभावित हमले से बचने के लिए इजरायल तेल अवीव में फिर से शेल्टर खोल रहा है।

 

इजरायल ने ईरान की तरफ मिसाइल हमले की संभावना को देखते हुए देश में जीपीएस सिस्टम ही ब्लॉक कर दिया है। जिससे कि मिसाइल या ड्रोन को तत्काल प्रभाव से नष्ट किया जा सके। IDF कॉम्बैट यूनिट में काम करने वाले सभी सैनिकों की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। वायु रक्षा को मजबूत करने के लिए रिज़र्व सैनिक भी बुला लिए गए हैं।

 

सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरान के कॉन्सुलेट पर हवाई हमला हुआ था। इसमें ईरानी सेना के कमांडर जनरल मोहम्मद रेजा जहोदी सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद से ही ईरान ने जवाबी हमले की चेतावनी दी थी। ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामेनेई ने कहा कि इस हमले का ऐसा जवाब दिया जाएगा कि उन्हें अपने किए पर पछतावा होगा।

Hindi News/ world / Israel-Iran Conflict: इजरायली सैनिकों की छुट्टियां कैंसल और GPS ब्लॉक, अब शुरू होगी इजरायल और ईरान की जंग!

ट्रेंडिंग वीडियो