scriptइज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास की इमरजेंसी कमेटी के डायरेक्टर अमजद हठात को किया ढेर | Hamas emergency committee director Amjad Hathat eliminated | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास की इमरजेंसी कमेटी के डायरेक्टर अमजद हठात को किया ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना को समय-समय पर हमास के आतंकियों को मारने में कामयाबी मिल रही है। हाल ही में इज़रायली सेना को इसी तरह की एक और बड़ी कामयाबी मिली है।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 02:17 pm

Tanay Mishra

amjad_hathat_eliminated.jpg

Amjad Hathat

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है। जिस युद्ध को हमास ने शुरू किया, उसे अब इज़रायली सेना आगे बढ़ाते हुए तबाही मचा रही है। शुरुआत में हमास ने इज़रायल के करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास के हमले का बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी थी और गाज़ा (Gaza) समेत आसपास के सभी फिलिस्तीनी इलाकों में हमले शुरू कर दिए।

हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में इज़रायल अब तक 225 से ज़्यादा सैनिक गंवा चुका है, पर 32 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों को इज़रायली सेना ने मार दिया है। इज़रायली सेना ने करीब 6 हज़ार से ज़्यादा ऐसे लोगों को भी मारा है जिनका हमास से कनेक्शन था। इनमें कई बड़े आतंकी भी शामिल थे। समय-समय पर इज़रायली सेना हमास आतंकियों को निशाना बनाने में कामयाब होती है। हाल ही में इज़रायली सेना को एक बार फिर ऐसी ही कामयाबी मिली है।


हमास की इमरजेंसी कमेटी के डायरेक्टर को किया ढेर

हाल ही में इज़रायली सेना को हमास के खिलाफ एक और कामयाबी मिली। इज़रायली सेना ने वेस्ट गाज़ा में हमास की इमरजेंसी कमेटी के डायरेक्टर अमजद हठात (Amjad Hathat) को मार गिराया।

https://twitter.com/MOSSADil/status/1770397246825087039?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

जापान में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 5.2 रही तीव्रता

Home / world / इज़रायली सेना को मिली एक और कामयाबी, हमास की इमरजेंसी कमेटी के डायरेक्टर अमजद हठात को किया ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो