scriptAfghanistan Suicide Bobming: अफगानिस्तान में फिदायीन हमला, 3 की मौत | in Kandahar, Afghanistan Suicide Bombing, 3 killed | Patrika News
एशिया

Afghanistan Suicide Bobming: अफगानिस्तान में फिदायीन हमला, 3 की मौत

Afghanistan Suicide Bombing: अफगानिस्तान के कंधार में ये आत्मघाती हमला हुआ है। इस हमले में 3 की मौत हो गई है और 12 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 04:39 pm

Jyoti Sharma

Afghanistan Suicide Bobming

Afghanistan Suicide Bobming

Afghanistan Suicide Bombing: पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक (Air Strike) के बाद अब अफगानिस्तान में बड़ा फिदायीन हमला हुआ है। कंधार में हुए इस आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत हो गई है और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। खास बात ये है कि कंधार तालिबानी सरकार (Taliban) मुख्य गढ़ है बावजूद इसके यहां पर ये हमला हुआ। फिलहाल किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि 11 मार्च को मुस्लिम समुदाय के पवित्र महीने रमज़ान (Ramadan) की शुरुआत के बाद से देश भर में कई विस्फोटों की खबरें आई थीं लेकिन इनमें से कुछ को ही तालिबान अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया था।

बैंक के बाहर सैलरी के लिए खड़े थे लोग

कंधार (Kandhar) में हुए इस हमले को लेकर कंधार प्रांत के सूचना एवं संस्कृति निदेशक इनामुल्लाह समांगनी ने बयान जारी किया कि अभी तक तो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये एक आत्मघाती हमला हुआ। जिसमें अफगानिस्तान के 3 नागरिक मारे गए हैं और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ये हमला कंधार शहर में न्यू काबुल बैंक ब्रांच के बाहर सुबह करीब 8 बजे हुआ जब लोग बैंक में आने के लिए इकट्ठे हो रहे थे। लोगों के बीच ही जाकर हमलावर ने ये आत्मघाती विस्फोट (Suicide Bombing) कर दिया।

तालिबान का गढ़ है कंधार

समांगनी ने कहा कि यहां पर लोग अपना वेतन लेने के लिए आते थे। जो आज भी यहां पर आए हुए थे। न्य़ूज एजेंसी एसोसिएट प्रेस के मुताबिक घटनास्थल पर अग्निशमनकर्मी और सुरक्षाकर्मी उस इलाके को साफ करने में लगे हुए थे, वहां पर चारों तरफ खून, कपड़ों और जूतों के टुकड़े बिखरे हुए थे।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि कंधार में तालिबान (Taliban) के सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदज़ादा का घर भी है। बीते कई दशकों से कंधार तालिबान की गतिविधियों का गढ़ बना हुआ है। जो देश के राजनीतिक और रणनीतिक मायने में कापी अहम है।

Home / world / Asia / Afghanistan Suicide Bobming: अफगानिस्तान में फिदायीन हमला, 3 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो