scriptIsrael-Iran Conflict : ईरान ने कहा- छाती ठोक कर 72 घंटे पहले अमरीका को बता दिया था कि हम इज़राइल पर हमला करेंगे | Iran had told America, Attacks on Israel would be limited | Patrika News
विदेश

Israel-Iran Conflict : ईरान ने कहा- छाती ठोक कर 72 घंटे पहले अमरीका को बता दिया था कि हम इज़राइल पर हमला करेंगे

Iran had told America that attacks on Israel would be limited : ईरान ( Iran ) ने इज़राइल ( Israel) पर हमला करने से 72 घंटे पहले अपने क्षेत्रीय पड़ोसी देशों को इज़राइल पर हमले करने के बारे में जानकारी दी दे थी। ईरानी विदेश मंत्री ( External Minister of Iran) ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमरीका ( America) को अच्छी तरह बताया गया था कि इज़राइल पर हमले ( Attack )सीमित होंगे।
 

Apr 14, 2024 / 07:14 pm

M I Zahir

iran_war.jpg
Iran had told America, Attacks on Israel would be limited : पहले इज़राइल और हमास जंग ( Isreal-Hamas War) और अब इजराइल और ईरान तनाव ( Israel- Iran Tension) के बाद दोनों देशों में युद्ध ( Israel- Iran War ) के हालात बनने के कारण दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है। इससे तीसरे विश्व युद्ध ( World War III ) के हालात बन रहे हैं।
War News in Hindi : एक ओर जहां ईरान ( Iran ) अकेले, इज़राइल ( Israel ) को ललकार रहा है, वहीं दूसरी ओर एक अरसे से फिलिस्तीन पर हमला कर उससे युद्ध (War News in Hindi ) करने वाला इज़राइल ईरान से मुकाबले के लिए पश्चिमी देशों की ओर देख रहा है। ईरान का कहना है कि उसकी दबंगई यह है कि उसने सारी दुनिया और विशेषकर अमरीका सहित पड़ोसी देशों को बता कर और पूरा खम ठोक कर इज़राइल पर सजा रूपी जवाबी हमला किया है।
World News in Hindi : ईरान के विदेश मंत्री ( Foreign Minister of Iran) होसैन अमीर अब्दोलिहान ( Hossein Amir Abdolihan) ने कहा है कि उन्होंने अमरीका से कह दिया था कि इज़राइल पर हमले सीमित होंगे। बैठक में उन्होंने कहा कि अमरीका से कहा था कि इज़राइल के खिलाफ हमले रक्षात्मक प्रकृति के होंगे।
Israel-Iran Conflict : सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी दूतावास और इज़राइल के सैन्य ठिकानों पर लगभग 300 ड्रोन और मिसाइलें दागी गईं। ईरानी मीडिया का दावा है कि तेहरान इज़राइल में 50% लक्ष्यों को निशाना बनाने में सक्षम था और खैबर मिसाइलों से इज़राइली हवाई अड्डों को निशाना बनाया गया ।
Israel-Iran Conflict : दूसरी ओर, इज़राइली सेना ने पुष्टि की कि ईरान के 300 ड्रोन इज़राइली क्षेत्र में पहुंच गए हैं, दर्जनों ईरानी सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों में से कुछ ने इज़राइल पर हमला किया है।

Hindi News/ world / Israel-Iran Conflict : ईरान ने कहा- छाती ठोक कर 72 घंटे पहले अमरीका को बता दिया था कि हम इज़राइल पर हमला करेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो