scriptIsrael-Hamas War: इजरायली हमले में मारी गई मां के गर्भ से जिंदा निकाली गई नवजात बच्ची की भी मौत | Israel-Hamas War: Newborn girl rescued alive from mother's womb killed in Israeli attack also dies | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: इजरायली हमले में मारी गई मां के गर्भ से जिंदा निकाली गई नवजात बच्ची की भी मौत

srael-Hamas War: इस बच्ची को मृत मां के गर्भ से कड़ी मशक्कत के बाद जिंदा निकाला गया था। इसे लोग भगवान का चमत्कार कह रहे थे लेकिन गाज़ा में मारी जा चुकी इंसानियत ने इस बच्ची को भी लील लिया।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 09:58 am

Jyoti Sharma

Israel-Hamas War: Newborn girl rescued alive from mother's womb killed in Israeli attack also dies

Newborn girl rescued alive from mother’s womb killed in Israeli attack also dies

Israel-Hamas War: इजरायल के लगातार हमलों ने गाज़ा में इंसानियत तार-तार हो रही है। महिलाएं, बच्चे और नवजात बच्चे मर रहे हैं और गाज़ा श्मशान बनता जा रहा है। गाज़ा (Gaza) में दम तोड़ती इंसानियत की एक और तस्वीर देखने को मिली। दक्षिणी गाज़ा में लगभग 6 दिन पहले इजरायली एयर स्ट्राइक (Israel Air Strike In Gaza) हुई थी जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। इसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल थी। इस महिला की मौत के बाद इसके गर्भ में पल रही बच्ची को डॉक्टर्स ने जिंदा निकाला था लेकिन अस्पताल में संसाधन की कमी से इस बच्ची की 5 दिन बाद जान चली गई।

मर चुकी महिला के गर्भ से बच्ची को जिंदा निकाला

बीते रविवार आधी रात को इजरायली एयरस्ट्राइक (Israel-Hamas War) इजरायली हमले में मारी गई मां के गर्भ से जिंदा निकाली गई नवजात बच्ची की भी मौतके बाद घायलों को राफा अस्पताल लाया गया था। यहां पर हमले में गंभीर रूप से घायल गर्भवती महिला को भी लाया गया था लेकिन डॉक्टर्स ने महिला को मृत घोषित कर दिया लेकिन अस्पताल के सिजेरियन सेक्शन में डॉक्टर्स ने मर चुकी महिला के गर्भ से बच्ची को निकाला। लोगों ने इसे भगवान का चमत्कार ही कहा क्योंकि मरी हुई मां के गर्भ से एक जिंदा बच्ची ने जन्म लिया था। बच्ची का नाम सबरीन अल-सकानी रखा गया था। 

एयर स्ट्राइक में पूरा परिवार मारा गया

डॉक्टर्स ने हैंड पंप का उपयोग करके उसके फेफड़ों में ऑक्सीज़न पहुंचाकर बच्ची को जिंदा किया था। लेकिन बीते गुरुवार को उसकी भी मौत हो गई। बच्ची को उसकी मां सबरीन के बगल में ही दफनाया गया। डॉक्टर्स का कहना है कि मृत महिला सबरीन साढ़े सात महीने की गर्भवती थीं जब शनिवार की आधी रात से ठीक पहले उनके घर पर इजरायली हवाई हमला हुआ था। इस हमले में वो महिला, उसके पति शुक्री और उनकी तीन साल की बेटी मलक मारे गए थे। जब बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो बच्ची अपनी मां के गर्भ में जीवित थी। वे सबरीन को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने आपातकालीन सिजेरियन सेक्शन से बच्ची को बचाया था लेकिन उसकी हालत गंभीर बनी रही।

बच्ची को सांस लेने में हो रही थी समस्या 

बच्ची को बचाने वाले डॉक्टर्स का कहना है कि बच्ची को लगातार सांस लेने की समस्या हो रही थी। क्योंकि इजरायली हमले में अस्पताल के सभी संसाधन भी नष्ट हो गए हैं इसलिए बच्ची को अतिरिक्त ऑक्सीजन भी नहीं दिया जा पा रहा था। डॉक्टर्स ने बच्ची को बचाने की काफी कोशिश की। ये घटना डॉक्टर्स के लिए भी काफी दर्दनाक थी।
बता दें कि अब तक गाज़ा में इजरायली हमले में 34 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। वहीं लाखों फिलिस्तीनी भूख से मरने पर मजबूर हो रहे हैं। 

Home / world / Israel-Hamas War: इजरायली हमले में मारी गई मां के गर्भ से जिंदा निकाली गई नवजात बच्ची की भी मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो