scriptइज़रायल की एयरस्ट्राइक में 36 सीरियाई सैनिकों की मौत | Israeli air strike killed 36 Syrian soldiers | Patrika News
विदेश

इज़रायल की एयरस्ट्राइक में 36 सीरियाई सैनिकों की मौत

Israeli Air Strike On Syrian Soldiers: इज़रायली एयर फोर्स ने आज तड़के सुबह सीरियाई सैनिकों पर एयरस्ट्राइक कर दी। इस एयरस्ट्राइक में 36 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 12:33 pm

Tanay Mishra

israeli_air_strike_on_syrian_soldiers.jpg

Israel conducts air strike on soldiers of Syria

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच गाज़ा (Gaza) में युद्ध तो चल रहा है ही, पर इसके अलावा इज़रायल के दुश्मन दूसरे देशों में भी हैं। इज़रायली सेना इन दुश्मनों पर हमले करने से भी पीछे नहीं हट रहा है। पिछले कुछ महीनों में इज़रायल ने सिर्फ गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनीन इलाकों में ही नहीं, बल्कि सीरिया (Syria) और लेबनान (Lebanon) में भी हवाई हमले किए हैं। आज, शुक्रवार, 29 मार्च को इज़रायली सेना ने तड़के सुबह एक बार फिर सीरिया में हमला किया। इज़रायली एयर फोर्स ने सीरिया में एयरस्ट्राइक की। यह एयरस्ट्राइक सीरिया के अलेप्पो (Aleppo) प्रांत में की गई।


38 सीरियाई सैनिकों की मौत

इज़रायली एयर फोर्स की एयरस्ट्राइक में अलेप्पो प्रांत में सीरिया के सैनिकों पर हमला हुआ। इस हवाई हमले में 38 सीरियाई सैनिकों की मौत हो गई।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


हिज़बुल्लाह के ठिकानों पर था निशाना

जानकारी के अनुसार इज़रायली एयर फोर्स का निशाना सीरियाई सैनिकों के ठिकाने के पास ही हिज़बुल्लाह (Hezbollah) के रॉकेट डिपो पर था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिज़बुल्लाह लेबनान बेस्ड इस्लामिक आतंकी संगठन है, जिसे ईरान (Iran) से समर्थन मिलता है। पिछले कुछ महीनों में इज़रायल कई बार हिज़बुल्लाह आतंकियों को निशाना बनाकर मार चुका है।

यह भी पढ़ें

Donald Trump हुए मालामाल, नेट वर्थ पहुंची 60,000 करोड़ पार



Home / world / इज़रायल की एयरस्ट्राइक में 36 सीरियाई सैनिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो