scriptहवा में ही विमान का बिगड़ा संतुलन, 50 यात्री घायल | Latam flight Boeing 787 suddenly loses altitude, 50 people injured | Patrika News
विदेश

हवा में ही विमान का बिगड़ा संतुलन, 50 यात्री घायल

Flight Accident Mid-Air: हाल ही में एक विमान के साथ हवा में ही कुछ ऐसा हो गया जिससे 50 लोग घायल हो गए। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 04:55 pm

Tanay Mishra

latam_flight.jpg

Latam Airlines flight

विमानों के साथ हादसों के मामले पिछले कुछ समय में काफी बढ़े हैं। आए दिन ही किसी न किसी विमान के साथ हादसे का मामला सामने आता है। सोशल मीडिया पर भी इन हादसों के वीडियो देखने को मिलते हैं। इनमें से कुछ हादसे गंभीर होते हैं पर कुछ ऐसे भी होते हैं जिनसे ज़्यादा परेशानी नहीं होती। हालांकि कुछ हादसे बहुत ज़्यादा गंभीर न होते हुए भी लोगों की परेशानी का कारण बन जाते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में हुआ। यह हादसा लैटम एयरलाइंस के Boeing 787 विमान के साथ हुआ और वो भी हवा में।


हवा में बिगड़ा विमान का संतुलन

हाल ही में चिली (Chile) की लैटम एयरलाइंस का एक विमान, जो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी (Sydney) से न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड (Aukland) जा रहा था, के साथ हवा में ही हादसा हो गया। विमान का संतुलन बिगड़ गया और इसका अल्टीट्यूड गड़बड़ा गया। इससे विमान हवा में झटके से कुछ नीचे आ गया।

50 यात्री घायल

इस हादसे की वजह से 50 यात्री घायल हो गए। इनमें से एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से घायल यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ऐसे लोग जो मामूली रूप से घायल हुए हैं, उनका भी ट्रीटमेंट किया जा रहा है।

https://twitter.com/MarioNawfal/status/1767111124934111571?ref_src=twsrc%5Etfw


किस वजह से हुआ हादसा?

जानकारी के अनुसार तकनीकी समस्या के चलते यह हादसा हुआ।

Boeing विमानों के साथ हो रहे हैं हादसे

पिछले कुछ समय में Boeing विमानों के साथ हादसों के कई मामले सामने आए हैं। आए दिन ही बोइंग विमानों के साथ हादसे होते रहते हैं।

यह भी पढ़ें

अलकायदा के खूंखार आतंकी नेता खालिद बतरफी की मौत, अमेरिका ने रखा था 50 लाख डॉलर्स का इनाम



Home / world / हवा में ही विमान का बिगड़ा संतुलन, 50 यात्री घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो