scriptIstanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल के नाइट क्लब में भीषण आग, 29 की मौत | Massive fire in Istanbul nightclub, 29 dead | Patrika News
विदेश

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल के नाइट क्लब में भीषण आग, 29 की मौत

Istanbul Nightclub Fire: तुर्किए के इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में ये हादसा हुआ है। वारदात के दौरान यहां पर रेनोवेशन का काम चल रहा है। इस घटना को लेकर क्लब के मैनेजर समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया है।

Apr 03, 2024 / 09:05 am

Jyoti Sharma

Istanbul Nightclub Fire

Istanbul Nightclub Fire

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल। तुर्किए के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में बड़ा हादसा हो गया है। यहां रेनोवेशन के काम के दौरान आग लगने से मजदूरों समेत 29 लोगों की मौत हो गई। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस मामले में क्लब के मैनेजर समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। गवर्नर ऑफिस की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि एक शख्स का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

https://twitter.com/Reuters/status/1775251861475340487?ref_src=twsrc%5Etfw

मरने वालों में अधिकांश रेनोवेशन मजदूर

दरअसल मासक्वेरादे नाइट क्लब कई दिनों से बंद था। इमारत में रेनोवेशन का काम किया जा रहा था। यह नाइटक्लब 16 मंजिला इमारत के बेसमेंट में है। गवर्नर ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से ज्यादातर वे थे जो कि रेनोवेशन के काम में लगे हुए थे। आग लगने (Istanbul Nightclub Fire) की वजहों का पता लगाया जा रहा है। मौके पर कई अग्निशमन और चिकित्सा दलों को भेजा गया।

Istanbul Nightclub Fire केस में 5 लोग हिरासत में

पुलिस ने इस हादसे के बाद क्लब के मैनेजर समेत 5 लोगों को हिरासत में लिया है। हादसे को लेकर न्याय मंत्री यिल्माज टुंक ने कहा है कि ये भीषण आग (Istanbul Nightclub Fire) कैसे लगी इसकी पूरी जांच की जा रही है। एक कमेटी भी बिठा दी गई है। क्लब की सुरक्षा की जिम्मेदारी मैनेजर समेत क्लब के स्टाफ की होनी चाहिए लेकिन बावजूद इसके ये हादसा हुआ जो उनकी लापरवाही को दिखाता है इसलिए मैनेजर समेत क्लब के 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है जल्द ही जांच रिपोर्ट सामने आ जाएगी।

Hindi News/ world / Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल के नाइट क्लब में भीषण आग, 29 की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो