scriptPM Modi At G7 Summit: पीएम मोदी की हुई इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात, इंटरनेट पर छाई बहार | PM Narendra Modi meets Italy PM Giorgia Meloni at G7 Summit 2024 | Patrika News
विदेश

PM Modi At G7 Summit: पीएम मोदी की हुई इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात, इंटरनेट पर छाई बहार

PM Modi Italy Visit: पीएम नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल के पहले विदेश दौरे पर G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली गए। इस दौरान पीएम मोदी की मुलाकात इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से भी हुई।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 08:14 am

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Italian PM Giorgia Meloni

Indian PM Narendra Modi with Italian PM Giorgia Meloni

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) अपने तीसरे कार्यकाल के पहले विदेश दौरे पर इटली (Italy) गए। पीएम मोदी हर साल होने वाले G7 शिखर सम्मेलन (G7 Summit) का हिस्सा बनने के लिए इटली गए हैं। G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली के अपुलिया (Apulia) में फसानो (Fasano) शहर में लग्ज़री रिज़ॉर्ट बोरगो एग्नाज़िया में 13 से 15 जून तक हो रहा है। पीएम मोदी शुक्रवार तड़के सुबह ही इटली पहुंचे और इटली पहुंचने के कुछ देर बाद ही G7 शिखर सम्मेलन स्थल पर पहुंच गए, जहाँ वह कई लोगों से मिले और द्विपक्षीय मीटिंग्स में भी शामिल हुए। G7 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी की मुलाकात इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni) से भी हुई।

नमस्ते से किया स्वागत

मेलोनी ने भारत में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही पीएम मोदी को G7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने नमस्ते से पीएम मोदी का स्वागत भी किया और सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात का वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रही हैं।


पीएम मोदी और मेलोनी ने की द्विपक्षीय मीटिंग, अहम विषयों पर हुई चर्चा

पीएम मोदी और मेलोनी ने अहम विषयों पर चर्चा करने के लिए द्विपक्षीय मीटिंग भी की। पीएम मोदी ने उन्हें G7 शिखर सम्मेलन में भारत को आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही दोनों ने वाणिज्य, ऊर्जा, रक्षा, दूरसंचार और अन्य क्षेत्रों में भारत-इटली संबंधों को और मज़बूत करने के तरीकों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि दोनों देश जैव ईंधन, खाद्य प्रसंस्करण और महत्वपूर्ण खनिजों जैसे भविष्य के क्षेत्रों में साथ मिलकर काम करेंगे।


लोगों को बहुत पसंद आ रही है दोनों की मुलाकात

पीएम मोदी और मेलोनी अच्छे दोस्त भी हैं और जब भी दोनों की मुलाकात होती हैं, तब उसे काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में G7 शिखर सम्मेलन 2024 में दोनों की इस मुलाकात की फोटोज़ और वीडियो से इंटरनेट पर बहार छा गई है और हर बार की तरह लोगों को यह बहुत पसंद भी आ रही है।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा बयान, कहा – “अपने बेटे हंटर पर मुझे गर्व”

Hindi News/ world / PM Modi At G7 Summit: पीएम मोदी की हुई इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात, इंटरनेट पर छाई बहार

ट्रेंडिंग वीडियो