scriptसाउथ कोरिया की फैक्ट्री में लगी आग, 22 लोगों की मौत | South Korea battery plant fire kills 22 people | Patrika News
विदेश

साउथ कोरिया की फैक्ट्री में लगी आग, 22 लोगों की मौत

South Korea Plant Fire: साउथ कोरिया में आज एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस वजह से 22 वर्कर्स की मौत हो गई।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 05:14 pm

Tanay Mishra

Fire in South Korea plant

Fire in South Korea plant

साउथ कोरिया (South Korea) में आज, सोमवार, 24 जून को एक बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा एक फैक्ट्री में हुआ। देश की राजधानी सियोल (Seoul) के दक्षिण-पश्चिम में एक औद्योगिक समूह ह्वासोंग में एरिसेल कंपनी की लिथियम आयन बैट्री की फैक्ट्री में यह हादसा हुआ। फैक्ट्री में बैट्री सेल्स में एक के बाद एक कई धमाके हुए जिससे आग लग गई। अचानक हुए धमाकों और आग लगने से फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। यह हादसा लोकल समयानुसार सुबह करीब 10 बजकर 31 मिनट पर हुआ।

22 लोगों की मौत

इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। हादसे में मारे गए सभी 22 लोग फैक्ट्री वर्कर्स थे, जिनमें से करीब 18 चीन (China) के थे।


कुछ लोग हुए घायल

इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हो गए। यह आग में झुलसने की वजह से हुआ। घायलों का इलाज चल रहा है।

मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

एरिसेल कंपनी की लिथियम आयन बैट्री की फैक्ट्री में लगी आग पर मशक्कत के बाद बाबू पाया जा सका। ऐसा करने मे करीब 6 घंटे का समय लगा।

किस वजह से हुए धमाके और लगी आग?

एरिसेल कंपनी की लिथियम आयन बैट्री की फैक्ट्री में हुए धमाके और आग लगने की वजह बैट्री बनाने में इस्तेमाल किए जाने आए खराब क्वालिटी के सामान को बताया जा रहा है। इस सामान की वजह से बैट्री के साथ काफी जोखिम रहता है।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी नहीं लेंगे SCO शिखर सम्मेलन 2024 में हिस्सा

Hindi News/ world / साउथ कोरिया की फैक्ट्री में लगी आग, 22 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो