scriptNews Year Gift of Sri Lanka : नए साल की पूर्व संध्या पर सैकड़ों कैदियों को रिहा किया | Sri Lanka: Hundreds of prisoners released on New Year's Eve | Patrika News
विदेश

News Year Gift of Sri Lanka : नए साल की पूर्व संध्या पर सैकड़ों कैदियों को रिहा किया

Hundreds of prisoners released in Sri Lanka : श्रीलंका ने नए साल की पूर्व संध्या पर सैकड़ों कैदियों को रिहा कर दिया है। ध्यान रहे कि क्रिसमस पर 1,000 कैदियों को रिहा करने के बाद, 779 कैदियों को माफ कर दिया गया था।

Apr 13, 2024 / 08:14 pm

M I Zahir

Srilanka.jpg

Srilanka

Hundreds of prisoners released in Sri Lanka : श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (President Ranil Wickramasinghe ) ने शनिवार को पारंपरिक सिंहली नव वर्ष ( Sinhala New Year ) और तमिल नव वर्ष ( Tamil New Year) के अवसर पर लगभग 800 अपराधियों ( Criminals) को माफ कर दिया।
एक जेल अधिकारी ने कहा कि माफी की हालिया श्रृंखला ने राष्ट्र की अभी भी भीड़भाड़ वाली जेलों में भीड़भाड़ कम कर दी है। ध्यान रहे कि शुक्रवार तक, श्रीलंका की जेलों में केवल 30,000 से कम कैदी थे, जिनमें लगभग 11,000 लोग रह सकते थे।

श्रीलंका (Sri Lanka News in Hindi) ने मंगलवार तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाते हुए नए साल के लिए लंबी छुट्टी की घोषणा की है। परस्पर विरोधी समय सारिणी के कारण प्रभावित सरकार ने नागरिकों से 42 ज्योतिषियों के बहुमत के फैसले का पालन करने के लिए कहा है, जिन्होंने कहा था कि लोगों को अपना चूल्हा जलाना चाहिए और साल का पहला भोजन आधी रात के तुरंत बाद पकाना चाहिए।
श्रीलंका सरकार ( Sri Lankan Government ) ने नागरिकों से कहा है कि यह काम रविवार की सुबह “दिव्य समय” पर किया जाना चाहिए, जिसमें चेतावनी दी गई है कि यदि उनकी समय सारिणी चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया गया, तो द्वीप राष्ट्र पर एक बड़ा दुर्भाग्य आएगा, जो एक अभूतपूर्व आर्थिक संकट से उभर रहा है।
ज्योतिषी ( Astrologer) द्वीप के बौद्ध और हिंदू समुदायों के परामर्श देने वाले अत्यधिक प्रभावशाली व्यक्ति हैं, और शुभ तिथियों पर उनके निर्णय विवाह और व्यापारिक सौदों से लेकर राष्ट्रीय चुनावों की समय सारिणी तक हर चीज का मार्गदर्शन करते हैं। महिंदा राजपक्षे ( Mahinda Rajpakshe) ने अपने निजी ज्योतिषी की ओर से की गई भविष्यवाणी (Prediction) की तारीख के आधार पर जनवरी 2015 में आकस्मिक चुनाव की घोषणा की थी, लेकिन चुनाव हार गए।

Hindi News/ world / News Year Gift of Sri Lanka : नए साल की पूर्व संध्या पर सैकड़ों कैदियों को रिहा किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो